मुंबई। सलमान खान की पिछली फिल्म रेस 3 भले ही बॉक्स ऑफ़िस पर वो कमाल न दिखा पाई हो जिसकी उम्मीद थी, लेकिन फिर भी सलमान खान ने एक बार फिर सबसे अधिक कमाई करने वाली सेलेब्रिटीज़ की रेस में अव्वल स्थान हासिल कर लिया है।

फ़ोर्ब्स मैग्जीन ने इस बार की ताज़ा लिस्ट जारी की है। सलमान खान इंडियन सेलेब्रिटीज़ में तीसरी बार नंबर वन हुए हैं। एक अक्टूबर, 2017 से 30 सितंबर 2018 के बीच फिल्मों, ब्रांड एंडोर्समेंट और टीवी शो से हुई कमाई के आधार पर ये लिस्ट तैयार की गई है। सलमान खान को इस अवधि में 253 करोड़ 25 लाख रूपये की आमदनी हुई है। पिछली बार भी वो टॉप पर थे और कमाई 232 करोड़ 83 लाख रूपये आंकी गई।

दूसरे स्थान पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और अनुष्का शर्मा के पति विराट कोहली हैं, जिन्हें इसी अवधि में 228 करोड़ नौ लाख रूपये की आमद हुई है।

तीसरे नंबर पर अक्षय कुमार हैं, जिनकी अर्निंग 185 करोड़ आंकी गई है। उन्हें पिछली बार 98 करोड़ 25 लाख रूपये हासिल हुए थे। इस रैंक में चौथा और फीमेल एक्टर में पहला नाम जस्ट मैरिड दीपिका पादुकोण का है। मिसेज़ रणवीर सिंह को इस अवधि में 112 करोड़ आठ लाख रूपये की कमाई हुई। इसमें उनकी पद्मावत रिलीज़ और कई ब्रांड एंडोर्समेंट शामिल हैं।

पांचवा स्थान महेद्र सिंह धोनी का है जबकि सबसे बड़ा झटका शाहरुख़ खान और प्रियंका चोपड़ा को लगा है। किंग खान की इस साल कोई फिल्म नहीं आई और न ही प्रियंका चोपड़ा की पिछले दो साल से। इस कारण शाहरुख़ दो से फिसल कर 13वें स्थान पर पहुंचे और प्रियंका चोपड़ा सातवें स्थान से गिर कर 49 स्थान पर।

आमिर खान को छठा, अमिताभ बच्चन को सातवां, रणवीर सिंह को आठवां और अजय देवगन को दसवां स्थान मिला है। फ़ोर्ब्स के मुताबिक दुनिया भर के 100 सबसे अधिक कमाई करने वाले सेलेब्स ने इस बार की अवधि में 3140 करोड़ 25 लाख रूपये की कमाई की है जो पिछले साल के 2683 करोड़ रूपये के मुकाबले 17 प्रतिशत अधिक है। भारतीय फिल्म स्टारों में इस बार 18 महिलाओं को एंट्री मिली है, जबकि पिछले साल ये संख्या 21 थी।

यह भी पढ़ें: Hindostan के बाद China को 'ठगने' चले आमिर खान, इस दिन होगी रिलीज़

Posted By: Manoj Khadilkar