नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2019 में कई सारी बेहतरीन फिल्में देखने मिली हैं। इन फिल्मों में जितना बेहतरीन अभिनय देखने मिला है, उससे कई ज्यादा फिल्म के डायरेक्शन पर भी काम किया गया है। आइए जानते हैं कौन हैं इस साल के सबसे बेहतरीन टॉप-5 डायरेक्टर।

साल 2019 के सबसे बेस्ट डायरेक्टर जानने के लिए हम अपने पठाकों के बीच गए। इस दौरान हमारी वेबसाइट पर एक पोल कराया। लोगों से पूछा कि साल 2019 में आयीं फिल्मों में से सबसे बेहतरीन डायरेक्शन किस फिल्म का था? इसके बाद वोट्स के आधार पर टॉप- 5 की लिस्ट आई। इस लिस्ट को हम आपसे शेयर कर रहे है...

1. आदित्य धर- साल 2019 की शुरुआत में आई फिल्म ऊरी द सर्जिकल स्ट्राइक को आदित्य धर द्वारा निर्देशित किया गया था। सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित इस फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। 25 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 342 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था।

2. जगन शक्ति- अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसी पन्नू मल्टीस्टारर फिल्म मिशन मंगल को जगन शक्ति द्वारा निर्देशित की गई थी। इस फिल्म को 15 अगस्त 2019 में रिलीज़ की गई थी। ये फिल्म इसरो के एक मिशन पर आधारित है।

 3. सिद्धार्थ आनंद- रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर फिल्म वॉर 2 अक्टूबर 2019 को रिलीज़ हुई थी। इस फिल्म का निर्देशन सिद्धार्थ आनंद द्वारा किया गया था। इस फिल्म में वाणी कपूर फीमेल लीड किरदार में नज़र आई थीं।

4. अनुभव सिन्हा- आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म आर्टिकल 15 जाति और धर्म के आधार पर होने वाले भेदभाव और एक केस पर आधारित थी। इस फिल्म को अनुभव सिन्हा ने डायरेक्ट किया था। फिल्म 28 जून 2019 में रिलीज़ हुई थी।

5. नितेश तिवारी-  बीते साल 6 सितम्बर को आई फिल्म छिछोरे का निर्देशन नितेश तिवारी द्वारा किया गया था। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर के अलावा कई और एक्टर्स ने अहम किरदार निभाए थे। ये फिल्म दोस्ती पर आधारित है।

Posted By: Ifat Qureshi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस