नई दिल्ली, जेएनएन। आयुष्मान खुराना की फ़िल्म बाला सिनेमाघरों में पहुंच गयी है। शुरुआती रिपोर्ट्स की मानें तो दर्शकों को फ़िल्म पसंद भी आ रही है। क्रिटिक्स ने भी फ़िल्म के विषय और आयुष्मान खुराना की अदाकारी को पूरे नंबर दिये हैं। हिंदी सिनेमा में ऐसे डेयरिंग या साहसी अभिनेताओं की कमी नहीं रही है, जिन्होंने तमाम वर्जनाओं को तोड़ते हुए लीक से हटकर किरदार निभाये। युवा अभिनेताओं की मौजूदा पीढ़ी में यही काम आयुष्मान खुराना कर रहे हैं। बाला उनके इसी साहस की अगली कड़ी है। आयुष्मान की ऐसी ही 4 फ़िल्में...

विक्की डोनर- स्पर्म डोनर के विषय को पहली बार इस फ़िल्म के ज़रिए उठाया गया। जितनी बधाई के हक़दार निर्देशक शूजित सरकार हैं, उतनी ही तारीफ़ आयुष्मान खुराना के साहस की हुई। ऐसी फ़िल्म से डेब्यू करने के लिए उन्हें सराहा गया, जो कई मायनों में बोल्ड है। इस फ़िल्म से यामी गौतम ने भी बतौर एक्ट्रेस हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था, जो अब बाला में भी आयुष्मान की लीडिंग लेडी हैं।

आम चर्चाओं में वर्जित समझे जाने वाले विषय चुनने का जो सिलसिला विक्की डोनर के साथ शुरू हुआ, वो आज भी जारी है। ख़ास बात यह है कि इन फ़िल्मों में आयुष्मान के किरदार संदेश देने के साथ दर्शकों को गुदगुदाते भी हैं।

शुभ मंगल सावधान- हिंदी फ़िल्मों में आम तौर पर हीरो को मैचो दिखाने का चलन है। मगर, शुभ मंगल सावधान के हीरो को इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या होती है। आयुष्मान ने इस रोल को बड़े कायदे से निभाया। फ़िल्म में भूमि पेडनेकर ने आयुष्मान का पूरा साथ दिया और आर एस प्रसन्ना निर्देशित फ़िल्म को दर्शकों ने भी अपना प्यार दिया। 

बाला- इस फ़िल्म में आयुष्मान खुराना ने ऐसे शख़्स का रोल निभाया है, जो प्रीमैच्योर बॉल्डिंग की समस्या से जूझ रहा है। फ़िल्म में आयुष्मान का किरदार शाह रुख़ ख़ान का फैन दिखाया गया है। फ़िल्म में भूमि पेडनेकर और यामी गौतम फीमेल लीड रोल्स में हैं। अमर कौशिक ने इसे डायरेक्ट किया है। भूमि के साथ आयुष्मान दम लगाके हइशा जैसी कामयाब फ़िल्म में आ चुके हैं, जो भूमि की डेब्यू फ़िल्म थी।

शुभ मंगल ज़्यादा सावधान- अगले साल रिलीज़ हो रही इस फ़िल्म की कहानी होमोसेक्सुएलिटी के विषय पर आधारित है। हितेश कैवल्य निर्देशित फ़िल्म में आयुष्मान एक बार फिर अपने बधाई हो वाले पैरेंट्स गजराज राव और नीना गुप्ता के साथ रीयूनाइट होंगे। फ़िल्म का नैरेशन अक्षय कुमार की आवाज़ में है। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस