मुंबई। भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव असर अब दोनों देशों के कलकारों पर भी दिखने लगा है। हाल ही में भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने की मांग उठी तो अब पाकिस्तानी सिंगर आतिफ़ असलम ने फिल्म दास देव के गाने को प्रमोट करने से मना कर दिया है।

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक सुधीर मिश्रा की फिल्म दास देव में आतिफ़ असलम ने 'सहमी है धड़कन ' नाम का गाना गाया है। इस फिल्म के निर्माता संजीव कुमार के मुताबिक उन्हें यह समझ में नहीं आ रहा है कि आतिफ़ इस गाने की प्रमोशनल एक्टिविटी से भाग क्यों रहे हैं। उन्हें इस गाने का प्रचार करना है लेकिन ऐसा नहीं कर रहे हैं। दास देव का ये गाना 22 फरवरी को जारी किया गया था। निर्माता के मुताबिक आतिफ़ असलम के सोशल मीडिया में 20 लाख फॉलोवर्स हैं और अगर वो गाना प्रमोट करते हैं तो इससे फिल्म को बड़ा बूस्ट मिलेगा। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि क्या आतिफ़ ने भारत में पाक कलाकारों के बैन के विरोध में ये कदम उठाया है या नहीं। ऋचा चड्ढा , अदिति राव हैदरी और राहुल भट्ट स्टारर दास देव में शरतचंद्र चट्टोपाध्याय के उपन्यास देवदास के पात्रों को ही लिया गया है लेकिन कहानी अलग है। फिल्म 23 मार्च को रिलीज़ होगी।

याद हो कि हाल ही में केंद्रीय मंत्री और सिंगर बाबुल सुप्रियो ने पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन लगाने की बात कहते हुए फिल्म वेलकम टू न्यूयॉर्क के गाने से राहत फ़तेह अली खान की आवाज़ को हटाने की मांग की थी। वो गाना पाकिस्तानी कलाकार राहत फ़तेह अली ने गाया था। यही नहीं उन्होंने आतिफ़ असलम की आवाज़ को ' दिल दियां गल्ला' (टाइगर ज़िंदा है) में इस्तेमाल किये जाने का भी विरोध किया था। उन्होंने कहा " मुझे अच्छी तरह याद है कि पाकिस्तान के कलाकार फवाद खान ने जब ऐ दिल है मुश्किल फिल्म में काम किया था तो उस फिल्म का कैसा विरोध किया गया था।

यह भी पढ़ें: इस होली चीन पर चढ़ेगा ‘बजरंगी’ का रंग, पहुंच रहे हैं सलमान भाईजान

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस