मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर गायिका सुर साम्राज्ञी आशा भोसले को एक और सम्मान मिलने वाला है। आशा भोसले को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा 21 मई को 'बंगविभूषण' सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। 

फिल्म इंडस्ट्री की प्रसिद्ध पाश्वगायिका आशा भोसले को पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा। 21 जून को होने वाले गरिमामय आयोजन के दौरान यह सम्मान आशा भोसले को सम्मानित किया जाएगा। इसको लेकर आशा भोसले ने ट्विट करते हुए राज्य सरकार को धन्यवाद दिया है। आशा भोसले ने ट्वीट में लिखा है कि, मैं पश्चिम बंगाल सरकार को इस बात के लिए धन्यवाद देती हूं कि उन्होंने अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान के लिए मुझे चुना है। मैं खुद 21 मई को कोलकाता में यह सम्मान स्वीकार करूंगी। आशा भोसले के अलावा उस दिन विभिन्न क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त हस्तियों को बंगश्री, बंगभूषण और बंगविभूषण सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। राज्य सचिवालय नव्वान सूत्रों की मानें तो इस बार मशहूर साहित्यकार समरेश मजूमदार को भी बंग विभूषण सम्मान मिलने जा रहा है। इसके अलावा संगीतकार अरुंधति होमचौधरी और श्रीराधा बंद्योपाध्याय को बंगश्री सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा पूर्व फूटबॉलर सुब्रत भट्टाचार्य को भी बंगभूषण सम्मान मिलने जा रहा है।मालूम हो कि साल 2011 में बंगाल में ऐतिहासिक सत्ता परिवर्तन के बाद वाम मोर्चा को हरा मुख्यमंत्री बनी ममता बनर्जी ने विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले हस्तियों को सम्मानित करने के लिए सम्मान कार्यक्रम की शुरुआत की थी। 

यह भी पढ़ें: Veerey di wedding का ट्रेलर जैसा Poster, देख लीजिए चारों अभिनेत्रियों का ये अंदाज

यह भी पढ़ें: रजनीकांत की काला का नया पोस्टर, रजनीकांत और नाना पाटेकर एक साथ

आपको बता दें कि, आशा भोसले पिछले छह दशकों से हिंदी सिनेमा का हिस्सा हैं और उन्होंने अनगिनत सदाबहार गीतों को अावाज दी है।  

Posted By: Rahul soni