मुंबई। प्रदीप सरकार के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘हेलीकॉप्टर ईला’ इन दिनों काफ़ी चर्चा में हैं। फिल्म में काजोल अपने बेटे की सिंगल पैरेंट माँ का किरदार निभा रही हैं। अब इस फिल्म से एक और बड़ा नाम जुड़ गया है। अमिताभ बच्चन का।

बिग बी इस फिल्म में एक मेहमान कलाकार की भूमिका निभाएंगे। फिल्म के एक सीन में अमिताभ बच्चन की जरुरत थी। प्रदीप सरकार से उनके रिश्ते पुराने थे और इस कारण उन्होंने बिग बी से आग्रह किया। बच्चन के साथ सिर्फ़ एक दिन का शूट होगा जिसके लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। हालांकि प्रदीप सरकार ने इस बात का ख़ुलासा नहीं किया है कि फिल्म में बच्चन का सीन क्या होगा। बिग बी ने प्रदीप सरकार की डेब्यू फिल्म परिणीता में वॉयसओवर दिया था और उसके बाद अमिताभ बच्चन ने विधु विनोद चोपड़ा निर्देशित एकलव्य में काम किया था जिसमें प्रदीप सरकार विजुवल डायरेक्टर थे।

बच्चन और काजोल का भी परदे पर असोसिएशन पुराना है।दोनों ने करण जौहर की कभी ख़ुशी कभी गम में काम किया था और बाद में काजोल में बच्चन स्टारर कभी अलविदा ना कहना में गेस्ट अपीयरेंस किया था। फिल्म हेलीकॉप्टर ईला, आनंद गांधी के गुजराती नाटक बेटा काग्दो पर आधारित है जिसमें जनरेशन गैप की मन:स्थिति को दर्शाया गया है। ये फिल्म एक मां और बेटे की कहानी है। काजोल माँ की भूमिका में और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रिधि सेन उनके बेटे की भूमिका में हैं। काजोल एक सिंगल मदर पैरेंट की भूमिका में हैं। सिंगिंग का शौक है और मदरहुड की ज़िम्मेदारी भी। वो अपने बेटे के साथ उसी के कॉलेज भी जाती हैं और उसकी दौरान उनके विचारों में मतभेद होते हैं।

फिल्म में नेहा धूपिया भी अहम किरदार में नज़र आएंगी। काजोल ने इस फिल्म को लेकर कहा था कि उन्हें लगता है ऐसी फिल्में बनाई जानी चाहिए कि बेटा अपनी मां के साथ बैठकर फिल्म देखें और उसे ऐसा ना लगे कि कहीं इसमें कोई गलत चीज है। उन्हें लगता है ऐसी फिल्में उनके यहाँ बनाई जाती हैं और उनके पति अजय देवगन आगे भी बनाते रहेंगे। इस प्रकार की फिल्मों को बनाने का आशय लोगों को एक साथ सिनेमाघर में लाना होता है। हेलीकॉप्टर ईला सात सितंबर को रिलीज़ होगी l

यह भी पढ़ें: Box Office: इस 15 अगस्त पर गोल्ड और सत्यमेव जयते, कौन मारेगा पहले दिन बाज़ी

Posted By: Manoj Khadilkar