Move to Jagran APP

'झुंड' जुटाने नागपुर पहुंचे अमिताभ बच्चन, जुड़ा ये सैराट कनेक्शन

बच्चन का फुटबाल प्रेम असल ज़िंदगी में भी है और वो यूरोपियन फुटबाल लीग को बड़े ही करीब से फॉलो करते हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 05:08 PM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 10:16 AM (IST)
'झुंड' जुटाने नागपुर पहुंचे अमिताभ बच्चन, जुड़ा  ये सैराट कनेक्शन
'झुंड' जुटाने नागपुर पहुंचे अमिताभ बच्चन, जुड़ा ये सैराट कनेक्शन

मुंबई। कुछ समय पहले इस बात की घोषणा हुई थी कि सैराट जैसी सुपरहिट फिल्म बनाने वाले नागार्जुन मंजुले अब अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म झुंड बनाने वाले हैं। अब इस फिल्म की शूटिंग नागपुर में शुरू हो गई है। 

loksabha election banner

ये शूटिंग नागपुर में स्टार्ट टू एंड फिनिश की जायेगी। फिल्म ‘झुंड’ में बच्चन एक प्रोफेसर की भूमिका में होंगे जो गली-मोहल्ले के लड़कों की जुटा कर उनकी एक फुटबॉल टीम तैयार करते हैं। हालांकि फिल्म में उनके किरदार को अभी नहीं बताया जा रहा है लेकिन ख़बर है कि वो अब तक का सबसे अलग रोल करने जा रहे हैं l ये झुग्गी बस्ती में रहने वाले बच्चों को फुटबाल खेलने के लिए प्रेरित करने वाले विजय बरसे की कहानी पर आधारित है l बच्चन यही किरदार बड़े परदे पर उतारेंगे l 

बच्चन का फुटबाल प्रेम असल ज़िंदगी में भी है और वो यूरोपियन फुटबाल लीग को बड़े ही करीब से फॉलो करते हैं। मराठी फिल्म सैराट के सुपरहिट होने के बाद से मंजुले इस फिल्म की स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे।  वो टी-सीरीज़ के भूषण कुमार के साथ इस फिल्म को प्रोड्यूस भी करेंगे l मंजुले के मुताबिक “मैंने नागपुर शहर का चयन किया क्योंकि कहानी वहीं की है। मैं चाहता हूं कि देखने फिल्म ज्यादा से ज्यादा वास्तविक लगे और मुंबई एवं पुणे से अलग नागपुर का अपना आकर्षण और अनुभव है। अमिताभ बच्चन के साथ काम करना एक ‘सपने के सच होने’ जैसा है।

बता दें कि इससे पहले भी अमिताभ बच्चन ने और भी कई फिल्मों में एक टीचर की भूमिका निभाई है और उनकी वे फिल्में कामयाब भी रही हैं l उन्होंने ब्लैक फिल्म में टीचर की भूमिका निभाई रही है. याद करें तो उनकी सदाबहार फिल्म चुपके चुपके में भी बॉटनी के प्रोफ़ेसर की भूमिका में थे l प्रकाश झा की फिल्म आरक्षण में भी टीचर की भूमिका निभाई थी  l लेकिन इस फिल्म में प्रोफ़ेसर होने के साथ वो बच्चों की फुटबाल टीम बनाने वाले रोल में भी होंगे l हाल ही में अमिताभ बच्चन की ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान आई थी लेकिन पिट गईl अगले साल वो रणबीर और आलिया के साथ अयान मुखर्जी की ब्रह्मास्त्र में भी दिखेंगे l  

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने उन्हें ‘ग्लोबल स्कैम आर्टिस्ट’ कहने वालों को दिया ये जवाब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.