मुंबई। अक्षय कुमार की फ़िल्म गोल्ड इस स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर रिलीज़ हो रही है। देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत फ़िल्म एक स्पोर्ट फ़िल्म है, जिसकी कहानी चालीस के दशक को पर्दे पर दिखाएगी। फ़िल्म की रिलीज़ में अभी कुछ दिन बाक़ी हैं, मगर इससे पहले ही अक्षय को एक और ख़ुशख़बरी मिल गयी है, जिसका जश्न उन्होंने मना लिया है।

सभी जानते हैं कि अक्षय सोशल मीडिया पर कितने एक्टिव हैं। कभी फ़िल्म के प्रमोशन तो कभी किसी सामाजिक मुद्दे के प्रमोशन के लिए अक्षय अक्सर सोशल मीडिया में अपनी मौजूदगी का एहसास करवाते रहते हैं। अक्षय की एक लंबी और समर्पित फ़ैन फॉलोइंग भी है, जो उनके साथ खड़ी नज़र आती है। ख़ासकर देशभक्ति से जुड़े मसलों पर अक्षय को अपने फ़ैंस का पूरा सपोर्ट मिलता है। इसी फ़ैन फॉलोइंग की बदौलत अक्षय ने इंस्टाग्राम पर एक अहम पड़ाव पार कर लिया है। उनके फॉलोअर्स की तादाद 20 मिलियन यानि 2 करोड़ का जादुई आंकड़ा पार चुकी है। इसी ख़ुशी को उन्होंने अपने फ़ैंस और फॉलोअर्स के साथ साझा किया है।

अक्षय ने एक छोटा सा वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो जश्न मनाते दिख रहे हैं। इस वीडियो के साथ अक्षय ने लिखा है- आप ताज्जुब कर रहे होंगे कि मैं किसी बात का जश्न मना रहा हूं? आप सबके साथ यह ख़ुशी बांट रहां हूं कि इंस्टाग्राम पर अब हम अक्कियंस का परिवार 20 मिलियन सदस्यों का हो गया है। हमेशा मेरा साथ देने के लिए शुक्रिया। हम साथ मिलकर ऐसे ही पड़ाव पार करते रहेंगे। प्यार और दुआएं।

अक्षय बॉलीवुड के उन सुपरस्टार्स में शामिल हैं, जिनकी सोशल मीडिया पर गहरी और मजबूत पकड़ है। ख़ास बात यह है कि इंस्टाग्राम पर अक्षय ने शाह रुख़ ख़ान (13.8 मिलियन), सलमान ख़ान (17.6 मिलियन), आमिर ख़ान (1.2 मिलियन) और अमिताभ बच्चन (9.7 मिलियन) को पीछे छोड़ दिया है। 

अगर ट्विटर की बात करें तो यहां के बादशाह शाह रुख़ ख़ान ही हैं, जिनके 35.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं, जबकि सलमान ख़ान के 34.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं। यहां अक्षय कुमार के 27.6 मिलियन यानि तकरीबन 2 करोड़ 76 लाख फॉलोअर्स हैं। वहीं आमिर ख़ान के 23.4 फॉलोअर्स हैं। 

Posted By: Manoj Vashisth