मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मुंबई। अजय देवगन एक बेहतरीन कलाकार और ज़िम्मेदार पिता हैं। नीसा और युग बॉलीवुड के उन स्टार किड्स में शामिल हैं, जो सोशल मीडिया में काफ़ी लोकप्रिय हैं। मगर, कई बार उन्हें ट्रोलिंग का शिकार बनाया जाता है। अजय देवगन ने ऐसे लोगों से एक बेहद इमोशनल बात कही है।

नीसा अभी 15 साल की हैं और युग 8 साल के। समाचार एजेंसी आईएएनएस से बातचीत में अजय ने कहा कि सोशल मीडिया में उनके बच्चों को जज नहीं किया जाना चाहिए। अजय ने कहा- ''मुझे जज कीजिए, लेकिन मेरे बच्चों को जज मत कीजिए। काजोल और मैं एक्टर्स हैं, हमें जज कीजिए... यह हमारी वजह से ही है कि हमारे बच्चों पर अक्सर स्पॉटलाइट रहती है।''

अजय आगे कहते हैं- ''किसी के भी बारे में जजमेंटल होना अच्छी बात नहीं है। अगर मैं किसी पर अपना जजमेंट देना शुरू देता हूं, तो उस व्यक्ति को बुरा लगेगा। वैसे ही मेरे बच्चों को भी ख़राब लगता है।'' अजय ने यह बातें दिल्ली में टोटल धमाल के प्रमोशन के दौरान कहीं। अजय ने आगे कहा- ''ईमानदारी से कहूं तो मुझ पर इन बातों का ज़्यादा असर नहीं पड़चा। लेकिन कभी-कभी मेरे बच्चों को ख़राब लगता है, जब उन्हें ट्रोल किया जाता है।''

बताते चलें कि कुछ दिन पहले नीसा के एयरपोर्ट लुक की वजह से उन्हें ट्रोल किया गया था और बॉडी शेप को लेकर भी टीका-टिप्पणी की गयी थी। वैसे नीसा ने अब इन सब बातों को हैंडल करना सीख लिया है। 

अजय ने बताया कि पहले वो अपसेट हो जाती थी, मगर अब इसकी परवाह नहीं करती। उसे पता है कि कैसे हैंडल करना है। उसने यह बात स्वीकार कर ली है कि कुछ लोग ऐसे होंगे, जो कुछ भी हो जाए, मगर इस तरह की बातें करते रहेंगे। इसलिए बेहतर है कि ट्रोलर्स से लड़ना छोड़ दिया जाए। 

यह पूछे जाने पर कि पुलवामा टेरर अटैक मामले पर कुछ एक्टर्स के रिमार्क्स पर लोगों ने काफ़ी गुस्सा ज़ाहिर किया, अजय ने कहा कि ऐसे गंभीर मसलों पर राय रखते समय बेहतर है कि अपने शब्दों का ध्यान रखें, क्योंकि आपको नहीं पता कि सामने वाला आपके संदेश का क्या मतलब निकालेगा। उसकी ग़लत व्याख्या की जा सकती है। बेहतर है कि हम लोग थोड़ा सावधान हो जाएं और ऐसे मामलों पर तुरंत प्रतिक्रिया ना दें। सोशल मीडिया में लिखने से पहले दो बार सोच लेना चाहिए, ताकि किसी की भावनाओं को ठेस ना पहुंचे। 

अजय देवगन की फ़िल्म टोटल धमाल 22 फरवरी को रिलीज़ हो गयी है और बॉक्स ऑफ़िस पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप