Move to Jagran APP

2. 0 में टीज़र में अक्षय कुमार के 'कैमियो' पर मचा बवाल, अब इस स्टार की एंट्री

फिल्म की कुल लागत अब 543 करोड़ रूपये के पार पहुंच गई है। अपने बजट के कारण फिल्म 2.0 भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म बन चुकी है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sun, 30 Sep 2018 05:18 PM (IST)Updated: Fri, 05 Oct 2018 12:04 PM (IST)
2. 0 में टीज़र में अक्षय कुमार के 'कैमियो' पर मचा बवाल, अब इस स्टार की एंट्री
2. 0 में टीज़र में अक्षय कुमार के 'कैमियो' पर मचा बवाल, अब इस स्टार की एंट्री

मुंबई। भारतीय सिनेमा की सबसे अधिक लागत वाली फिल्म यानि रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 का टीज़र जब पिछले दिनों गणेश चतुर्थी के मौके पर जारी किया गया तो उसे करोड़ों लोगों ने देखा लेकिन कुछ ने तो बवाल ही मचा दिया ।

loksabha election banner

दरअसल ये अक्षय कुमार के फैंस थे जिनके मुताबिक अक्षय कुमार ने जिस तरह से फिल्म 2.0 के टीज़र में कैमियो किया है यानि सिर्फ़ चंद सेकेंड के लिए दिखे वो बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कहते हैं कि सोशल मीडिया पर इस रोष को देखते हुए निर्माता ने एक और झलक जारी करने का निर्णय किया है और साथ ही दिवाली के मौके पर रिलीज़ किये जाने वाले ट्रेलर अक्षय कुमार को अधिक से अधिक जगह दी जायेगी।

इस बीच ये भी ख़बर है कि 2. 0 में ऐश्वर्या राय बच्चन भी नज़र आएंगी। उनका एक छोटा सा रोल होगा जो पहले भाग के कनेक्शन को जोड़ने के लिए रखा गया है। फिल्म के पहले भाग रोबोट में ऐश, वसीकरण यानि रजनीकांत का लव इंट्रेस्ट के रोल में थीं। फिल्म के टीज़र में लोगों ने देखा है कि पक्षियों की फ़ौज आसमान में मंडरा रही है और अचानक सबके मोबाइल फोन गायब हो जाते हैं। तब रोबोट को फिर से बुलाने की जरुरत पड़ती है। अजीब पक्षियों वाले गैंग के सरगना अक्षय कुमार हैं। टीज़र में सुधांशु पांडे और आदिल हुसैन भी नज़र आये ।

शंकर के निर्देशन में बनी रही रोबोट/इंधीरन का ये सीक्वल पिछले दो साल साल से चर्चा में है। फिल्म में जिस इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड का वीएफएक्स इस्तेमाल किया जा रहा है, सिर्फ उसी पर करीब 75 मिलियन डॉलर का खर्च आया है। जानकारी के मुताबिक फिल्म की कुल लागत अब 543 करोड़ रूपये के पार पहुंच गई है। अपने बजट के कारण फिल्म 2.0 भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म बन चुकी है। फिल्म को तमिल और हिंदी में रिलीज़ किया जाएगा और उसके बाद दस भाषाओं में भी ये फिल्म डब होगी। हिंदी 2.0 को करण जौहर और अनिल थडानी (रवीना टंडन के पति) की कंपनी रिलीज़ करेगी।

भारी-भरकम स्पेशल इफ़ेक्ट्स के कारण करीब 10 महीने लेट हो गई ये फिल्म 29 नवंबर को रिलीज़ हो रही है। फिल्म में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार बड़े ही विचित्र गेट अप में विलेन का रोल निभाएंगे। साल 2010 में आई फिल्म रोबोट में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में हैं। अक्षय कुमार जिस डॉक्टर रिचर्ड का रोल कर रहे हैं उसका गेटअप एक राक्षसी कौवे जैसा है।

इस फिल्म के वीएफएक्स का काम एक अमेरिकी डिजिटल कंपनी को सौंपा गया था। कंपनी इससे पहले अपना काम पूरा कर पाती, उसकी माली हालत ख़राब हो गई और कंपनी ने ख़ुद को दिवालिया घोषित कर दिया। इस कारण 2.0 के निर्माता को 3डी और बाकी इफेक्ट्स का काम फिर से करवाना पड़ा।

यह भी पढ़ें:क्या सुलझ गई 'पहेली', शाहरुख़ खान को अगली फिल्म के लिए 'चलते चलते' मिल गई हीरोइन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.