मुंबई। टीम इंडिया के कप्तान और दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटर्स में से एक विराट कोहली लगातार दूसरी बार मोस्ट वैलेबल सेलेब्रिटी ऑफ इंडिया बना हैं जिनकी ब्रांड वैल्यू अक्षय कुमार और शाहरुख़ खान से भी कहीं अधिक है।

इस लिस्ट में दूसरा स्थान दीपिका पादुकोण को मिला है। ब्रांड एजेंसी Duff & Phelp ने द बोल्ड, द ब्यूटीफुल एंड द बिर्लिएंट' नाम की अपनी सेलिब्रिटी ब्रैंड वैल्यूएशन रिपोर्ट के आधार पर ये लिस्ट जारी की है जिसमें विराट कोहली पहले स्थान पर हैं, जिनकी ब्रांड वैल्यू 170.9 मिलियन डॉलर यानि 1205 करोड़ रुपए है। उनकी ब्रांड वैल्यू में 18 फीसदी का इज़ाफा हुआ है l

दीपिका 102.5 मिलियन डॉलर यानि 723 करोड़ रुपए के साथ दूसरे नंबर पर हैं। अक्षय कुमार 67.3 मिलियन डॉलर यानि 475 करोड़ रुपए के साथ तीसरे, रणवीर सिंह 63 मिलियन डॉलर यानि 444 करोड़ रुपए के साथ चौथे और शाहरुख़ खान 60.7 मिलियन डॉलर यानि 428 करोड़ रुपए के साथ पांचवे स्थान पर हैं। इसके बाद से स्थान पर क्रमशः सलमान खान, अमिताभ बच्चन, आलिया भट्ट, वरुण धवन और रितिक रोशन हैं। आमिर खान जैसा बॉक्स ऑफ़िस का किंग 11वें और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर 14वें स्थान पर हैं।

देश के 20 सेलेब्स की ब्रैंड वैल्यू करीब 62000 करोड़ रूपये आंकी गई है । इनमें 75 प्रतिशत कमाई टॉप 10 सेलेब्स की है । विराट और उनकी पत्नी अनुष्का दोनों स्टार्स हैं और दोनों 40 से अधिक ब्रांड एंडोर्स करते हैं l दीपिका पादुकोण ने हाल ही में रणवीर सिंह के साथ शादी की और अब वो अपनी अगली फिल्म छपाक के लिए तैयार हो रही हैं। मेघना गुलज़ार की ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाईवर की कहानी पर आधारित है।

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप