मुंबई। एक अभिनेता का अपना संघर्ष होता है और इस दौरान जो भी मौका उसे मिलता है वो काम का होता है। चाहे खुशी का हो या फिर गम का। हो सकता है वह मौका कभी आपको प्रफुल्लित कर दे या फिर मायूस कर जाए। लेकिन अगर आप थोड़े भी अॉब्जेक्टिव हैं तो वो आपकी मेमोरी में चला जाता है। यह मेमोरी बैंक में जमा हो जाता है जिसका इस्तेमाल आप बाद में कर सकते हैं। यह बैंक उस प्रकार ही है जिस प्रकार आप बैंक में पैसे जमा करते हैं और काम पड़ने पर निकाल लेते हैं। यह कहना है कि, मुक्काबाज के हीरो विनित कुमार सिंह का। विनित नई दिल्ली में चल रहे 9वें जागरण फिल्म फेस्टिवल में पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने फिल्मों को लेकर बातचीत की।

विनीत आगे कहते हैं कि, मेरा जो मेमोरी बैंक है वो पिछले 17 से 18 सालों में अच्छा हो गया है। यही कारण है कि आज भी मैं वैसा ही महसूस कर पाता हूं जैसा की शुरूआत में मैं मुंबई आया था। वही पहले जैसी उर्जा भी अपने अंदर पाता हूं। शायद यही वजह है कि फिल्म मुक्काबाज़ में जैसी ट्रेनिंग चाहिए थी वैसी कर पाया।

मुक्काबाज पार्ट 2 बनेगा

बातचीत के दौरान विनीत कुमार सिंह ने अपनी फिल्म मुक्काबाज़ के बारे में बताते हुए कहा कि, हो सकता है कि मुक्काबाज़ पार्ट 2 बनाया जाए। क्योंकि अनुराग कश्यप निर्देशित फिल्म मुक्काबाज़ ने अच्छा परफॉर्म किया था और कहानी लोगों को पसंद आई थी।

कमर्शियल सिनेमा से नहीं होंगे दूर

विनीत से जब यह पूछा गया कि, वे कमर्शियल सिनेमा और रियल स्टोरीज़ में से ज्यादा किसको अहमियत देंगे। इसके जवाब में विनीत कहते हैं कि, यह उसी तरह का संतुलन है जिस प्रकार मां और पत्नी के बीच एक पति व बेटा बनाने की कोशिश करता है। इसलिए कुछ इस प्रकार ही कमर्शियल और रियल सिनेमा को लेकर संतुलन बना कर रखूंगा।

जागरण फिल्म फेस्ट में मुक्काबाज़

जागरण फिल्म फेस्ट में मुक्काबाज़ को शामिल किया गया है और दर्शकों ने इस फिल्म को देखा और करीब से इस फिल्म से जुड़े लोगों से बात भी की। इसको लेकर विनीत कहते हैं कि, मैंने पहला अखबार दैनिक जागरण ही पढ़ा था। लेकिन कभी एेसा नहीं सोचा था कि मेरी फिल्म इतने बड़े फेस्ट में शामिल होगी। यह फेस्टिव बहुत यूनिक किस्म का है जिसमें हम लोग फिल्म के साथ ट्रेवर करते हैं। छोटे-छोटे शहरों तक जाते हैं। कई शहरों को यह फेस्ट जोड़ता है। बहुत सारी फिल्म चो हम देखने से रह जाते हैं वो इसमें देखने का मौका मिलता है। विभिन्न शहरों के लोगों को फिल्म के कलाकारों, डायरेक्टर और टीम से रूबरू होने का मौका मिलता है।

गोल्ड से अपार संभावनाएं

फिल्म गोल्ड में विनीत कुमार सिंह की अहम भूमिका है। इसको लेकर वह कहते हैं कि इस फिल्म से अपार सफलता की संभावनाएं हैं। अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स को लेकर वे कहते हैं कि, फिलहाल मनीष कुंद्रा के प्रोडक्शन में बन रही फिल्म को लेकर तैयारी कर रहे हैं जिसे सुमन घोष डायरेक्ट कर रहे हैं। आपको बता दें कि, फिल्म गोल्ड में अक्षय कुमार अहम भूमिका में हैं। यह फिल्म इस साल 15 अगस्त को रिलीज़ होगी। 

यह भी पढ़ें: Box Office: ओपनिंग वीकेंड में संजू ने तोड़ दिये कमाई के सारे रिकार्ड, पापा ऋषि कपूर ने दी बधाई

यह भी पढ़ें: Box Office: संजू के सैलाब में 'बाहुबली' बहा, रेस 3 की भी 'टूटी टांग'

Posted By: Rahul soni