मुंबई। हॉरर फ़िल्में बनाने में माहिर  विक्रम भट्ट एक बार फिर अपने पसंदीदा जॉनर में लौट रहे हैं। विक्रम की अगली हॉरर पेशकश का टाइटल '1921' है। टाइटल बता रहा है कि '1921' एक पीरियड फ़िल्म है। ये भी 1920 फ्रेंचाइजी का ही हिस्सा है, मगर इस बार हॉरर के साथ रोमांस का तड़का ज़्यादा होगा। फ़िल्म में ज़रीन ख़ान फ़ीमेल लीड रोल में हैं, जबकि मेल लीड रोल करन कुंद्रा निभा रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, '1921' की कहानी उत्तरी लंदन के एक म्यूज़िक स्कूल में सेट की गई है और ज़रीन फ़िल्म में म्यूज़िक स्टूडेंट के रोल में हैं। ज़रीन को फ़िल्म में कास्ट करने के बारे में विक्रम का कहना है कि उस टाइम ज़ोन में जिस तरह का बॉडी टाइप और लैंग्वेज चाहिए, ज़रीन उसके लिए परफेक्ट हैं। वैसे विक्रम की हॉरर फ़िल्मों में नायिका हमेशा से अहम रही है। 

यह भी पढ़ें: बाहुबली की देवसेना समेत इन 5 ब्यूटीज़ का है बॉलीवुड को इंतज़ार

विक्रम ने हॉरर सीरीज़ की शुरुआत 2002 में 'राज़' से की, जिसमें बिपाशा बसु और डीनो मोरिया ने लीड रोल्स निभाये थे। फ़िल्म में मॉडल मालिनी शर्मा ने स्पेशल एपीयरेंस दी थी, जो ईविल स्पिरिट बनती है। फ़िल्म की कहानी इन दो किरदारों पर ही निर्भर करती है।

2008 में विक्रम ने 1920 फ्रेंचाइजी की बुनियाद रखी। फ़िल्म में रजनीश दुग्गल और अदा शर्मा ने लीड रोल्स निभाये। इस फ़िल्म में अदा शर्मा को ईविल स्पिरिट के क़ब्ज़े में दिखाया गया।

यह भी पढ़ें: कटरीना कैफ़ ही नहीं, ये भी हैं बॉलीवुड की टाइग्रेस

2010 की फ़िल्म 'शापित' से आदित्य नारायन ने बतौर ग्रोन अप एक्टर डेब्यू किया। श्वेता अग्रवाल ने लीड रोल निभाया। इस फ़िल्म में भी कहानी श्वेता के किरदार को मिले श्राप के इर्द-गिर्द घूमती है।

2011 में विक्रम ने अपनी पहली 3 डी हॉरर फ़िल्म 'हांटेड' बनायी। इस फ़िल्म में मिथुन चक्रवर्ती के बेटे महाक्षय और टिया बाजपेयी ने लीड रोल्स निभाये थे। इस फ़िल्म की कहानी के केंद्र में टिया का किरदार ही रहता है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के पीछे पड़े हैं ऋषि कपूर, इस बार दो ऐसी बात

2012 में विक्रम 'राज़' की अगली कड़ी 'राज़ 3 डी' लेकर आए। इस फ़िल्म में इमरान हाशमी, बिपाशा बसु और ईशा गुप्ता ने लीड रोल्स प्ले किए। इस बार बिपाशा नेगेटिव रोल में दिखीं, जो जादू-टोना करके ईशा की जान लेने की कोशिश करती है।

2014 में आयी 'क्रीचर 3 डी' हिंदी सिनेमा की पहली क्रीचर फ़िल्म थी। फ़िल्म में बिपाशा बसु फ़ीमेल लीड रोल में थीं, जबकि पाकिस्तानी एक्टर इमरान अब्बास ने इस फ़िल्म से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया। फ़िल्म में किसी ईविल स्पिरिट के बजाय क्रीचर ब्रह्मराक्षस ने विलेन का रोल निभाया। 

यह भी पढ़ें: कभी सलमान कंट्रोवर्सी के पीछे, कभी कंट्रोवर्सी सलमान के पीछे, Not A Fun

 

2016 में विक्रम भट्ट की राज़ सीरीज़ का अगला और आख़िरी भाग 'राज़ रीबूट' रिलीज़ हुआ, मगर इस बार विक्रम ने कहानी में बदलाव करते हुए किसी फ़ीमेल किरदार को ईविल स्पिरिट दिखाने के बजाय इमरान हाशमी को इस रोल में दिखाया। 'राज़ रीबूट' में कृति खरबंदा और गौरव अरोरा लीड रोल्स में थे। 

Posted By: मनोज वशिष्ठ

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस