Move to Jagran APP

Box Office: दुनिया भर में जारी है 'सरकार' की धूम, बंपर कमाई जारी

फिल्म को आंध्रप्रदेश और तेलंगाना से साढ़े सात करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 01:36 PM (IST)Updated: Tue, 13 Nov 2018 11:48 AM (IST)
Box Office: दुनिया भर में जारी है 'सरकार' की धूम, बंपर कमाई जारी
Box Office: दुनिया भर में जारी है 'सरकार' की धूम, बंपर कमाई जारी

मुंबई। देशभर में भले ही इन दिनों अमिताभ बच्चन और आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की चर्चा हो, जो पहले दिन बॉक्स ऑफ़िस पर कहर बरपाने के बाद ठंडी हो गई है, लेकिन साऊथ की एक फिल्म सरकार ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफ़िस को हिला रखा है और कलेक्शन अब 200 करोड़ को पार हो गए हैं।

loksabha election banner

विजय स्टारर फिल्म सरकार ने बॉक्स ऑफ़िस पर तहलका मचाते हुए छह दिन में पूरी दुनिया से 200 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन कर लिया है। बॉक्स ऑफ़िस पर इस मंगलवार (छह नवंबर) को रिलीज़ हुई सरकार ने अपने छह दिनों में वीकेंड में चेन्नई बॉक्स ऑफ़िस पर 10 करोड़ 70 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। विजय की पिछली फिल्म मर्सल ने भी 200 करोड़ रूपये का वर्ल्डवाइड कलेक्शन ले कर तहलका मचाया था। फिल्म का ओवरसीज कलेक्शन अब तक इस प्रकार है –

अमेरिका - 6.62 करोड़ रूपये

यूके - 3.63 करोड़

ऑस्ट्रेलिया - 2.21 करोड़

न्यूज़ीलैंड 20.05 लाख रूपये

यूएई - 15.66 करोड़

सिंगापुर 5.33 करोड़ रूपये

फिल्म को आंध्रप्रदेश और तेलंगाना से साढ़े सात करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला है। सरकार को तमिलनाडु बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन 30 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला जबकि बाहुबली के दूसरे भाग को 19 करोड़ की कमाई हुई थी।ए आर मुरुगाडोस के निर्देशन में बनी इस फिल्म को पूरी दुनिया में 3400 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है।

तमिल फिल्म सरकार एक एन आर आई बिज़नेसमैन की कहानी है जो विधानसभा चुनाव में वोट देने के लिए भारत आता है और उसके बाद वो ख़ुद चुनाव लड़कर मुख्यमंत्री बनना चाहता है। चुनावी भ्रष्टाचार और वोटिंग विवाद को लेकर बनी इस फिल्म में विजय लीड रोल में हैं और उनके साथ वरलक्ष्मी, कीर्ति सुरेश और राधा रवि का भी अहम् रोल है। इस पॉलिटिकल ड्रामा को लेकर काफ़ी समय से चर्चा थी।

दरअसल फिल्म के कुछ सीन्स को लेकर जब एआईडीएमके के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया तो राज्य सरकार भी हरकत में आ गई l देवराजन नाम के एक आदमी ने डायरेक्टर ए आर मुरुगाडोस के ख़िलाफ़ एफ आई आर दर्ज़ कराई थी l उनका आरोप था कि फिल्म में पिछली जयललिता सरकार के कामकाज का मज़ाक उड़ाया गया है l मुरुगाडोस के गिरफ़्तारी की नौबत आई तो उन्होंने अदालत का सहारा लिया और इस बीच निर्माताओं ने विवादित सीन्स हटा कर फिल्म को नए सिरे से रिलीज़ किया।

यह भी पढ़ें: Box Office: गिरते गिरते इतने गिर गए ‘ठग्स..’ के कलेक्शन, चौथे दिन बस इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.