नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2022 में विद्युत जाम्वाल एक नई जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हैं। विद्युत अब प्रोड्यूसर भी बन गये हैं और अपनी पहली होम प्रोडक्शन फिल्म IB71 की शूटिंग शुरू कर दी है। विद्युत की प्रोडक्शन कम्पनी का नाम एक्शन हीरो फिल्म्स है, जिसकी घोषणा उन्होंने पिछले साल की थी। आईबी 71 स्पाई फिल्म है, जिसका निर्देशन संकल्प रेड्डी कर रहे हैं। विद्युत ने शूटिंग शुरू करने की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी। 

विद्युत ने फिल्म के सेट से एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें वो आईबी के बारे में बताते हुए कहते हैं कि यह भारतीय जासूसी संस्था है। जैसे अमेरिका के पास एफबीआई और सीआईए हैं। रूस के पास केजीबी है। विद्युत ने इसके साथ लिखा- एक्शन हीरो फिल्म्स के लिए यह नया साल है और बतौर एक्टर-प्रोड्यूसर पहली फिल्म फ्लोर पर चली गयी है। उन इंटेलीजेंस ऑफिसर्स को सलाम, जिन्होंने हमें प्रेरित किया। 

विद्युत ने एक अन्य पोस्ट में बताया कि फिल्म की शूटिंग हर दिन 16 घंटे करेंगे। पिछले साल इसकी घोषणा करते हुए एक स्टेटमेंट में बताया गया था कि आईबी 71 सस्पेंस से भरपूर है और एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म में दिखाया जाएगा कि किस तरह भारतीय खुफिया अधिकारियों ने पूरे पाकिस्तानी तंत्र को हिला कर रख दिया था। साथ ही भारतीय सशस्त्र बलों को युद्ध के दौरान महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की थीं।

View this post on Instagram

A post shared by Vidyut Jammwal (@mevidyutjammwal)

निर्देशक संकल्प रेड्डी ने कहा था- 'आईबी 71 ये दिखाती है कि जीत से पहले क्या होता है और ऐसी वीरता की कहानी बताती है, जो बहुत ही अलग है, इस विषय से मैं तब जुड़ा, जब मुझे इसकी कहानी सुनाई गई। मुझे बेहद खुशी है कि निर्माताओं ने मेरे विजन पर जबरदस्त भरोसा दिखाया है, यह फिल्म वास्तव में मेरे लिए बेहद खास है।' एक्शन फिल्मों की सीरीज कमांडो के लिए मशहूर विद्युत की आखिरी फिल्म सनक है, जो डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आयी थी। इस फिल्म में विद्युत ने एक हॉस्टेज सिचुएशन में फंसे आम आदमी का रोल निभाया था। इसके अलावा विद्युत खुदा हाफिज के सीक्वल पर भी काम कर रहे हैं।

Edited By: Manoj Vashisth