PreviousNext

Exclusive: पूरा नहीं हो सका विद्या बालन के बचपन का ये सपना!

Publish Date:Wed, 30 Nov 2016 05:35 PM (IST) | Updated Date:Wed, 30 Nov 2016 06:24 PM (IST)
Exclusive: पूरा नहीं हो सका विद्या बालन के बचपन का ये सपना!
विद्या बताती हैं कि जब भी बचपन में कोई गलती की और फिर उसे छुपाने के लिए कहानी बनायी, मां हमेशा पकड़ लेती थीं।

अनुप्रिया वर्मा , मुंबई। विद्या बालन इन दिनों अपनी फ़िल्म 'कहानी 2' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। फ़िल्म में वह एक ऐसा किरदार निभा रही हैं, जो बहुत कहानियां बनाता है। जागरण डॉट कॉम ने ही अपने पाठकों को यह जानकारी दी थी कि विद्या कई बार मस्ती के लिए पति सिद्धार्थ रॉय कपूर के सामने भी कहानियां बना देती हैं, लेकिन विद्या बताती हैं कि बचपन में भी वह कभी-कभी स्कूल में कहानियां बना देती थीं।

आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बचपन में विद्या ने एक छोटा सा बिजनेस किया था और इस बिजनेस की वजह से ही उन्हें कहानी बनानी पड़ी थी। विद्या बताती हैं कि जब वे चौथीं कक्षा में थीं, उस वक़्त वो कहानियां बनाने में उस्ताद थीं। उनकी एक दोस्त ने आइडिया दिया कि चलो हम लोग बिजनेस शुरू करते हैं। तय किया गया कि अपने पेपर क्राफ्ट्स मसलन पेपर बोट, चिड़िया को सड़क किनारे बेचेंगे। विद्या कहती हैं- ''हमने दो दिन मिलकर सारी क्राफ्ट्स वाली चीजे़ं तैयार कीं और फिर तीसरे दिन जब हम लोग स्कूल के बाहर उसे बेचने निकले, तो मेरी सहेली की मां ने मुझे पकड़ लिया। उसके बाद मेरे घर पर शिकायत गयी और मेरी मम्मी ने मुझे ने मुझे ख़ूब डांटना शुरू किया, तो ना जाने मैंने उन्हें कितनी कहानी बनाकर सुनायीं।''

दिलों की ख़्वाहिश बनीं ऐश्वर्या राय, क्या पूरी करेंगी करण की ख़्वाहिश

विद्या बताती हैं कि जब भी बचपन में कोई गलती की और फिर उसे छुपाने के लिए कहानी बनायी, मां हमेशा पकड़ लेती थीं क्योंकि उनके चेहरे से यह बात स्पष्ट हो जाती थी कि वो गिल्टी हैं। विद्या की फिल्म 'कहानी 2' 2 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:vidya balan started a business in her childhood(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

प्रियंका चोपड़ा की ज़िन्दगी में आज ही के दिन आया था ' वो ' !'बाजीराव मस्तानी' ने छोटे पेशवा को दिलाया ये बड़ा रोल!