Move to Jagran APP

विक्की कौशल ने पहले फील्ड मार्शल को उनकी जयंती पर किया याद, जल्द इनकी बायोपिक 'सैम बहादुर' में आएंगे नजर

विक्की कौशल फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की लाइफ पर बनने वाली फिल्म में उनकी किरदार निभाते नजर आएंगे। ऐसे में एक्टर ने सैम मानेकशॉ के 108वीं जयंती पर उन्हें याद कर श्रद्धाअंजलि दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर सैम मानेकशॉ की एक तस्वीर शेयर कर उन्हें ट्रिब्यूट दिया।

By Vaishali ChandraEdited By: Published: Sun, 03 Apr 2022 04:25 PM (IST)Updated: Mon, 04 Apr 2022 07:41 AM (IST)
विक्की कौशल ने पहले फील्ड मार्शल को उनकी जयंती पर किया याद, जल्द इनकी बायोपिक 'सैम बहादुर' में आएंगे नजर
Vicky Kaushal remembers Field Marshal Sam Manekshaw , instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। एक्टर विक्की कौशल बॉलीवुड में उभरते हुए सितारें में से एक हैं। इस समय उनके पास दमदार स्क्रिप्ट्स के साथ कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं। इनमें से एक है फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की लाइफ पर बनने वाली फिल्म 'सैम बहादुर'। सैम मानेकशॉ की इस बायॉपिक में विक्की उनका किरदार अदा करते हुए नजर आएंगे। ऐसे में एक्टर ने सैम मानेकशॉ के 108वीं जयंती पर उन्हें याद कर श्रद्धाअंजलि दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर सैम मानेकशॉ की एक तस्वीर शेयर कर उन्हें ट्रिब्यूट दिया।

loksabha election banner

रविवार को विक्की कौशल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के स्टोरी सेक्शन में फील्ड मार्शल की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "सैम बहादुर को याद करते हुए।" इसके साथ ही उन्होंने हाथ जोड़ने वाली इमोजी भी पोस्ट की।

सैम मानेकशॉ का पूरा नाम होरमुजजी फ्रामदी जमशेदजी मानेकशॉ था। लेकिन उनकी निडरता और बहादुरी की वजह से उन्हें सैम बहादुर के नाम से जाना जाता है। 1971 की जंग में पाकिस्तान को हराने और नया मुल्क बांग्लादेश बनाने का पूरा श्रेय सिर्फ फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ को जाता है। सैम मानेकशॉ ने इस युद्ध में सिर्फ 13 दिनों के अंदर ही पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था। जिसमें लगभग 93,000 सैनिकों और सरकारी अधिकारियों ने आत्मसमर्पण कर दिया था। सैम मानेकशॉ के सैन्य करियर में 4 दशक और 5 लड़ाइयों शामिल हैं। सैम मानेकशॉ इंडिया के पहले फील्ड मार्शल थे।

विक्की कौशल फील्ड मार्शल की बायोपिक में मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे, जिसका निर्देशन मेघना गुलजार कर रही हैं। इस बायोपिक पर सैम मानेकशॉ के लाइफ की इनसाड स्टोरी दिखाई जाएगी। विक्की के साथ सान्या मल्होत्रा और फातिमा सना शेख भी इस फिल्म का हिस्सा हैं।

वर्कफ्रंट की बात करें तो विक्की कौशल के पास 'सैम बहादुर' के अलावा 'गोविंदा मेरा नाम', 'मिस्टर ले ले' और लक्ष्मण उतेकर की एक अनटाइटल्ड फिल्म है, जिसमें उनके साथ सारा अली खान नजर आएंगी। आखिरी बार विक्की ओटीटी पर रिलीज हुई शूजित सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म 'उधम सिंह' में नजर आए थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.