Move to Jagran APP

विक्की कौशल, रणवीर सिंह या रणबीर कपूर? जानें- 'लगान' के रीमेक के लिए कौन है आमिर ख़ान की पसंद

20 Years Of Lagaan सूखे से बेहाल और लगान चुकाने के लिए अभिशप्त किसानों का क्रिकेट खेलना... आज भी देखने वालों के रोंगेट खड़े कर देता है। अगर लगान का अंतिम संदेश देखें तो वो आज के दौर में भी प्रासंगिक है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jun 2021 03:11 PM (IST)
विक्की कौशल, रणवीर सिंह या रणबीर कपूर? जानें- 'लगान' के रीमेक के लिए कौन है आमिर ख़ान की पसंद
Aamir Khan, Ranbir Kapoor, Vicky Kaushal, Ranveer Singh. Photo- Instagram, Mid-Day

नई दिल्ली, जेएनएन। आमिर ख़ान की फ़िल्म लगान ने 15 जून को 20 साल का सफ़र पूरा कर लिया। यह फ़िल्म आमिर ख़ान के लिए तो स्पेशल है ही, हिंदी सिनेमा के लिए भी एक बेहद ख़ास फ़िल्म है। सूखे से बेहाल और लगान चुकाने के लिए अभिशप्त किसानों का क्रिकेट खेलना... आज भी देखने वालों के रोंगेट खड़े कर देता है। अगर लगान का अंतिम संदेश देखें तो वो आज के दौर में भी प्रासंगिक है। ऐसे में ज़हन में सवाल उठता है कि अगर आज लगान का रीमेक किया जाए तो कौन-सा एक्टर भुवन का किरदार निभा पाएगा। सवाल का जवाब ख़ुद भवन यानी आमिर ख़ान ने दिया। 

loksabha election banner

लगान की बीसवीं सालगिरह के मौक़े पर आमिर ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए मीडिया से मुलाक़ात की और फ़िल्म से जुड़ी यादों को साझा किया। बातचीत के दौरान जब आमिर से इसके रीमेक के लिए उनकी पसंद के एक्टर को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने तपाक से कहा- ''इतने बेहतरीन एक्टर हैं आज की तारीख़ में। रणवीर सिंह है। रणबीर (कपूर) है। विक्की कौशल है। यह बेहतरीन एक्टर हैं। हो सकता है, मुझसे बेहतर तरीक़े से भुवन का किरदार निभायें।''

आमिर मज़ाक में कहते हैं कि अगर लगान का कोई रीमेक करना चाहेगा तो आशुतोष और मैं राइट्स भी द देंगे। फिर हमने इसे बनाने में जिस तरह की मुश्किलें झेली थीं, आप भी झेलिए। बनाओ भाई। हमको भी देखना है। मुझे देखना अच्छा लगेगा कि यंग एक्टर्स कैसे काम करते हैं। 

आमिर ने कहा कि लगान मेरे लिए एक यात्रा रही है, जो आज भी चल रही है। उस जर्नी में कुछ लोग जल्दी ज्वाइन हो गये। कुछ लोग बाद में आये। हमारी टीम, कास्ट क्रू यह सब जल्दी आये। आप लोग और मेरे दर्शक मेरी जर्नी का अहम हिस्सा हैं।

लगान, आशुतोष गोवारिकर के निर्देशकीय करियर की तीसरी फ़िल्म थी। उन्होंने पहला नशा से डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था। इसके बाद आमिर ख़ान और ममता कुलकर्णी को लीड लेकर बाज़ी बनायी, जिसमें आमिर ने काफ़ी एक्शन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.