नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री कटरीना कैफ और अभिनेता विक्की कौशल जल्द ही एक-दूसरे के जीवन साथी बनने वाले हैं। इन दोनों की शादी को लेकर तैयारियां और रस्में शुरू हो चुकी हैं। कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी का पूरा आयोजन राजस्थान के सवाई माधोपुर के सिक्स सेसेंज फोर्ट बरवाड़ा में किया गया है। ऐसे में स्टार कपल का पूरा परिवार फोर्ट में पहुंच गया है।

कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी का आयोजन 7 से लेकर 9 दिसंबर तक चलने वाला है। सूत्रों की मानें तो 7 तारीख को कटरीना कैफ की मेहंदी सेरेमनी है। खबर है कि अभिनेत्री को सोजत की मेहंदी से सजाया जाएगा। सजोत की मेहंदी अपनी खासियत के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। सूत्रों की मानें तो कटरीना कैफ और विक्की कौशल की मेहंदी के लिए राजस्थान के मेहंदी कारोबारी नितेश अग्रवाल की कंपनी को ऑर्डर दिया गया है।

इस शादी के लिए नितेश अग्रवाल के पास 20 किलो मेहंदी का ऑर्डर आया है। दुनियाभर में मशहूर होने वाली सोजत की मेहंदी का उत्पादन राजस्थान में ही किया जाता है। इसकी खेती राजस्थान के पाली जिले में सोजत नाम की एक तहलील में होती है। सोजत की मेहंदी की खास बात यह होती है कि इसको हाथों से तैयार किया जाता है। इसमें किसी तरह के केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया जाता है।

यही वजह से जो पाली जिले की सोजत की मेहंदी पूरी दुनिया में अपनी खास जगह रखती है। आपको बता दें कि विक्की कौशल और कटरीना कैफ को कल यानी 6 दिसंबर को मुंबई में प्राइवेट एयरपोर्ट पर स्पॉट किया गया था। दोनों अपनी वेडिंग वेन्यू के लिए रवाना हो रहे थे। रात को ही दोनों जयपुर पहुंच गए और आज अपने फोर्ट पहुंच जाएंगे। गौरतलब है कि कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी का दिन जैसे-जैसे पास आता जा रहा है। वैसे-वैसे प्रशंसकों का उत्साह बढ़ता जा रहा है।

कटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी में 120 मेहमानों की शामिल होने की खबर है। शादी की तस्वीर लीक नहीं हो इस बात का ध्यान रखा जा रहा है। मेहमानों से नॉन डिस्क्लोजर एग्रीमेंट (गैर प्रकटीकरण समझौता ) पर हस्ताक्षर कराए जाएंगे, जिसमें लिखा होगा कि वह शादी समारोह में शामिल होने के दौरान कोई वीडियो या तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट नहीं करेंगे। मेहमानों को उनके नाम की जगह अलग-अलग कोड से पहचाना जाएगा। 

Edited By: Anand Kashyap