Move to Jagran APP

Exclusive: विश्वजीत लिख रहे हैं ऑटोबायोग्राफी, रेखा के किसिंग सीन की पूरी सच्चाई बताई

विश्वजीत कहते हैं कि हां, यह सच है कि रेखा को इस बात की जानकारी नहीं थी. उन्होंने निर्देशक के कहने पर ऐसा किया था.

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 01 Nov 2018 02:46 PM (IST)Updated: Fri, 02 Nov 2018 11:59 AM (IST)
Exclusive: विश्वजीत लिख रहे हैं ऑटोबायोग्राफी, रेखा के किसिंग सीन की पूरी सच्चाई बताई
Exclusive: विश्वजीत लिख रहे हैं ऑटोबायोग्राफी, रेखा के किसिंग सीन की पूरी सच्चाई बताई

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. अपने जमाने का सुपरस्टार रहे अभिनेता विश्वजीत चटर्जी ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है. हाल ही में उन्होंने सिनेमा में अपने 50 साल पूरे होने पर सेलिब्रेशन किया है. उनकी फिल्में एक दौर में लगातार हिट होती थीं और उस जमाने में भी सिल्वर और गोल्डन जुबली किया करती थीं. वहीदा रहमान, मुमताज, माला सिन्हा, राजश्री जैसी कई अभिनेत्रियों के साथ उनकी जोड़ी बनी और हिट रही.

loksabha election banner

हाल ही में जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया है कि अब वह भी अपने जीवन पर किताब लिख रहे हैं और अगले साल अपने जन्मदिवस 14 दिसंबर को इसे रिलीज़ करेंगे. उन्होंने बताया कि उनकी जिंदगी की कहानी दिलचस्प रही है और वह बहुत ईमानदारी से इसे लिख रहे हैं. वह इसमें कुछ भी नहीं छुपायेंगे. अपने परिवार को लेकर, बेटे प्रसन्नजीत को लेकर और जो भी उनकी जिंदगी के अहम पहलू रहे हैं, वह इसमें सारी बातों का बखान करेंगे. यहां तक कि वे अपने प्रेम प्रसंग के बारे में भी खुल कर बात करेंगे.

विश्वजीत का कहना है कि जिस दौर में उन्हें लोगों का प्यार मिला और हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई बेहतरीन लोगों का साथ मिला. उसे अब वह मिस करते हैं. इसलिए वह चाहते हैं कि किताब के जरिये वो बातें शेयर करें. कुछ दिनों पहले ही यह ख़बर खूब वायरल हुई थी कि रेखा को फिल्म अंजाना सफर में विश्वजीत ने एक दृश्य में उनकी बिना जानकारी के सीन के दौरान किस किया था. फिल्म की शूटिंग महबूब स्टूडियो में हुई थी. विश्वजीत कहते हैं कि हां, यह सच है कि रेखा को इस बात की जानकारी नहीं थी. उन्होंने निर्देशक के कहने पर ऐसा किया था. बाद में यह खबर उस दौर की हेडलाइन बनी थी. लेकिन विश्वजीत कहते हैं कि मीडिया में यह जो बात लिखी गयी है कि इसके बाद रेखा खूब रोने लगी थीं और उन्होंने विश्वजीत के साथ फिर काम करने से इनकार कर दिया था. इसमें कोई भी सच्चाई नहीं है. चूंकि सच यह है कि हम दोनों जानते थे कि वह सिर्फ फिल्म के लिए था. हकीकत में मैं कैसा आदमी हूं उन्हें पता है और इसके बाद भी हमने लगातार कई फिल्मों में काम किया.

यही नहीं उन्होंने यह भी बताया कि जब उन्होंने अपनी एक फिल्म प्रोडयूसर के रूप में बनाई तब भी रेखा ने फिल्म में काम किया था. आज भी रेखा से उनके रिश्ते खास रहे हैं. साथ ही वह यह भी कहते हैं कि रेखा उन्हें प्यार से बिशु बाबा ही कह कर बुलाती थीं और उनकी ड्रेसिंग सेन्स को लेकर वह बहुत प्रभावित रहती थीं. विश्वजीत कहते हैं कि रेखा खुद बेहतरीन अभिनेत्री हैं और दिल की बहुत ही अच्छी छवि की हैं. इसलिए आज भी उनका उनकी अभिनेत्रियों से रिश्ता कायम है.

आजकल विश्वजीत अपनी सिंगिंग टैलेंट के साथ विदेशों में कई टूर करते रहते हैं. इस 14 दिसंबर को वह 82 वर्ष के हो जायेंगे. लेकिन वह अब भी पूरी तरह से फिट हैं और इस उम्र में भी योगासन करते हैं. कहते हैं कि उन्हें बचपन से योग करने की आदत रही है. साथ ही वह डायट पर भी कंट्रोल रखते हैं. विश्वजीत बताते हैं कि आज भी धर्मेंद्र उनके सभी करीबी मित्रों में से हैं. उन्होंने कहा कि वह अपनी जीवनी में विवादों का भी लेखा-जोखा किताब में देंगे. अपने दौर में विश्वजीत टॉप पांच हीरो में गिने जाते थे. उनकी मुख्य फिल्मों में दो आंखें, फिर कब मिलोगी, मेरे सनम, दो दिल और किस्मत हैं.

उन्हें एक दौर में सस्पेंस एक्टर ऑफ बंगाल माना जाता था. चूंकि शुरुआती दौर में जब वह हिंदी फिल्मों में आये तो उनकी सस्पेंस थ्रीलर फिल्में एक के बाद एक खूब कामयाब हुई थीं.

यह भी पढ़ें: जॉन अब्राहम के साथ फिर आईं उनकी ‘दिलबर’, करेंगी ये काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.