नई दिल्ली, जेएनएन। देश में फैली कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आने वाले ज्यादातर लोगों को एक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वो परेशानी है शरीर में ऑक्सीज़न की मात्रा का अचानक कम हो जाना और सांस लेने में तकलीफ होना। इस महामारी के बीच देश ऑक्सीज़न सिलेंडरों की किल्लत से भी जूझ रहा है और हज़ारों लोगों की जान जा रही है। ऐसे में डॉक्टर्स भी लोगों को तमाम तरह की एक्सरसाइज़ करने की सलाह दे रहे हैं, ताकी लोगों का ऑक्सीज़न लेवल मैंटेन रह सके।

इसी बीच फिल्म अभिनेता वरुण धवन ने भी अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसके ज़रिए उन्होंने बताया है कि किस तरह आप घर बैठे अपना ऑक्सीज़न लेवल मैंटेन कर सकते हैं। अगर आप कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं और आपको सांस लेने में हल्की-फुल्की भी तकलीफ हो रही है और शरीर में ऑक्सीज़न की कमी का एहसास हो रहा है तो आप वरुण धवन द्वारा बताई गई ये एक्सरसाइज़ फॉलो कर सकते हैं।

एक्टर ने अपने इंस्टाग्राम पर जो पोस्ट शेयर किया है उसमें उन्होंने बताया है कि ‘प्रोनिंग’ के जरिए आप कैसे अपना ऑक्सीज़न लेवल बढ़ा सकते हैं। एक्टर ने प्रोनिंग के तीन तरीके बताएं हैं साथ की ये सुझाव दिया है कि ऐसा करते वक्त अपने कमरे खिड़की दरवाज़े खुले रखे ताकी आप ताज़ा सांस ले सकें। देखें वरुण धवन का पोस्ट।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by VarunDhawan (@varundvn)

आपको बता दें कि कोरोना काल के इस मुश्किल दौर में सरकार और आम लोगों के साथ-साथ सेलेब्स भी लोगों की जमकर मदद कर रहे हैं। फिर चाहें वो किसी को ऑक्सीज़न मुहैया कराना हो या फिर कोई ज़रूरी जानकारी शेयर करनी हो। सेलेब्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए फैंस तक हर संभव मदद पहुंचा रहे हैं। वहीं आपको बता दें कि वरुण उन अभिनताओं में से एक हैं जो ख़ुद कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। पिछले साल अपनी अपकमिंग फिल्म 'जुग जुग जियो' की शूटिंग के दौरान संक्रमित  पाए गए थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021