Move to Jagran APP

Exclusive: वरूण धवन को आख़िरकार मिल गई उनकी आवाज़

वरुण के लिए उन्होंने फिल्म दिलवाले के लिए भी मनवा इमोशन जागे रे गाया है। अमित मिश्रा अपने इस सफर के बारे में कहते हैं कि उनकी कोशिश यही होगी कि अभी वे और भी माइलस्टोन तय करें।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Sat, 21 Jan 2017 08:58 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jan 2017 09:28 PM (IST)
Exclusive: वरूण धवन को आख़िरकार मिल गई उनकी आवाज़
Exclusive: वरूण धवन को आख़िरकार मिल गई उनकी आवाज़

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। किसी दौर में हिंदी सिनेमा में स्टार्स के साथ उनके प्लेबैक सिंगर्स भी तय हो जाते थे और दोनों की जोड़ियां बन जाती थीं। जैसे किशोर कुमार ने राजेश खन्ना के करियर के सारे अहम गाने गाये। वर्षों तक मोहम्मद रफी शम्मी कपूर, शशि कपूर की आवाज बने रहे। राज कपूर की आवाज मुकेश बने, लेकिन पिछले कुछ दौर में यह ट्रेंड खत्म हो चुका था, मगर अब एक बार फिर से मशहूर संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती की बड़ी खोज अमित मिश्रा के साथ भी कुछ ऐसा ही हो रहा है।

loksabha election banner

जी हां, ऐ दिल है मुश्किल के हिट सांग बुलया से सबके दिलों को जीतने वाले अमित मिश्रा को इस साल कई अवार्ड भी मिले हैं और लगभग हर अवार्ड शो में वो प्लेबैक सिंगिंग में नॉमिनेट हुए हैं। खास बात यह है कि इन दिनों वरुण धवन के साथ उनकी आवाज बिल्कुल फिट बैठ रही है।

इसे भी पढ़ें- बाहुबली 2 में ही ख़त्म नहीं होगी कहानी, बाक़ी है राइज़ ऑफ़ शिवगामी

फिल्म ढिशूम में वरुण धवन के लिए गाया उनका गीत सौ तरह के दर्द ले लूं काफी लोकप्रिय रहा। अमित वरुण की आने वाली फिल्मों में भी उनकी आवाज बनने वाले हैं। खबर यह भी है कि वे बद्रीनाथ की दुल्हनिया में वरुण के लिए गाने गाने वाले हैं। वरुण के लिए उन्होंने फिल्म दिलवाले के लिए भी मनवा इमोशन जागे रे गाया है। अमित मिश्रा अपने इस सफर के बारे में कहते हैं कि उनकी कोशिश यही होगी कि अभी वे और भी माइलस्टोन तय करें। वो अपनी जिंदगी में प्रीतम को काफी अहमियत देते हैं और अब खास पहचान बना लेने के बावजूद उन्होंने कहा कि वे प्रीतम के लिए हमेशा एवलेवल होंगे।

इसे भी पढे़ं- श्रीदेवी के फ़ैन नवाज़ की 30 साल पुरानी हसरत रईस में हुई पूरी

फिल्म ऐ दिल है मुश्किल के गाने की मेकिंग को लेकर अमित मिश्रा यह राज खोलते हैं कि उन्हें प्रीतम दा ने बताया ही नहीं था कि यह गाना इस फिल्म के लिए तैयार हो रहा है और वह रणबीर को आवाज देने वाले हैं। उन्हें काफी वक्त के बाद इस बात की जानकारी मिली थी और वो खुशी से कूदने लगे थे। सबसे ज्यादा खुशी अमित को तब मिली थी, जब करण जौहर और रणबीर ने उनकी व्यक्तिगत तारीफ मिलकर की थी।

इसे भी पढ़ें- बाहुबली 2 की हीरोइन तमन्ना का ये राज़ जानकर दंग रह जाएंगे

अमित जल्द ही और बड़े प्रोडक्शन हाउस की फिल्मों में प्लेबैक गाने गायेंगे। अमित भले ही अपनी पहचान प्लेबैक सिंगर के रूप में मिल रही हो, लेकिन उनकी इच्छा है कि वे अपने वर्ल्ड म्यूजिक बैंड सोहम को लेकर आगे बढ़ें, क्योंकि उन्हें लगता है कि एक सिंगर को सबसे ज्यादा संतुष्टि वर्ल्ड म्यूजिक बैंड से ही मिलती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.