अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। यशराज की फिल्म शमशेरा की घोषणा हो चुकी है। फिल्म में रणबीर कपूर लीड किरदार निभाने जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ फिल्म में विलेन की भूमिका में संजय दत्त होंगे। पिछले काफी दिनों से यह ख़बर राज़ बनी हुई थी कि इस फिल्म में लीड किरदार के रूप में कौन सी अभिनेत्री होंगी।

अब इसकी भी घोषणा हो गई है। यशराज की इस फिल्म में बेफिक्रे और शुद्ध देसी रोमांस जैसी फिल्मों में अभिनय कर चुकीं अभिनेत्री वाणी कपूर फिल्म का हिस्सा होंगीं। इस फिल्म का निर्देशन करन मल्होत्रा कर रहे हैं। खबर है कि वाणी इस फिल्म में एक ऐसी ट्रेवलर की भूमिका में होंगी, जो इंडिया की रहने वाली होंगी। इस बारे में करन ने कहा है कि वाणी फिल्म में रणबीर कपूर की लव इंटरेस्ट का किरदार निभाने जा रही हैं लेकिन फिल्म में उनका किरदार काफी अहम् होने वाला है। रणबीर कपूर के किरदार की जो जर्नी रहेगी वह दर्शकों के सामने वाणी कपूर के किरदार का माध्यम से पहुंचेगी। फिल्म में रणबीर के किरदार का ग्राफ वाणी के किरदार पर निर्भर करेगा। फिल्म में उनके किरदार का क्रूशियल अंदाज़ होगा। उन्होंने आगे इस बारे में कहा है कि वाणी इस किरदार के लिए बिल्कुल परफेक्ट तो थी ही। उन्हें ऐसा भी लगता है कि वाणी एक बेहतरीन एक्ट्रेस के साथ साथ अच्छी डांसर भी हैं, जो कि उन्हें अपनी इस फिल्म के लिए जरूर चाहिए थी। उन्हें लगता है कि वर्तमान दौर की वह खूबसूरत हिंदी फिल्मों की अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। करन ने आगे कहा कि वह अपनी फिल्म के लिए एक फ्रेश चेहरे की तलाश में थे और इसलिए उन्होंने वाणी को चुना है। यशराज की यह फिल्म अगले साल के मध्य तक शूट हो जाएगी और इसके बाद फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन का काम होगा। फिलहाल फिल्म की रिलीज तारीख की घोषणा नहीं की गई है। कयास लगाये जा रहे हैं कि यह फिल्म 2019 में दिवाली के मौके पर रिलीज हो सकती है। चूंकि यशराज उस वक़्त फिल्में रिलीज करती रही हैं।

जागरण डॉट कॉम ने करीब एक महीने पहले आपको जानकारी दे दी थी कि रणबीर कपूर और संजय दत्त अब एक साथ एक ही फिल्म में आएंगे। हाल ही में यशराज फिल्मस ने इसकी पुष्टि कर और बताया कि करण मल्होत्रा के निर्देशन में बनने वाली फिल्म शमशेरा में दोनों साथ आयेंगे। रणबीर कपूर इस फिल्म में लीड रोल में होंगे। ये नौ साल बाद यशराज में उनकी वापसी है। उन्होंने बचना ए हसीनों और रॉकेट सिंह सेल्समैन ऑफ़ द ईयर में काम किया था। एक डकैत की ज़िंदगी में बन रही इस फिल्म में रणबीर कपूर ऐसे रोल में हैं जो कर्म से डकैत है और धर्म से आज़ाद।

यह भी पढ़ें: 'संजू' के बाद संजय दत्त रणबीर कपूर के साथ, ऐसा दमदार होगा रोल

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021