नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्मी पर्दे पर ड्रामा और एक्शन तो आपने काफी देखा होगा। लेकिन, अब आप फिल्मी पर्दे पर क्रिकेट के चौके-छक्के देखने के लिए तैयार हो जाइए, क्योंकि अब एक के बाद एक क्रिकेट पर आधारित फिल्में रिलीज होने वाली हैं। वैसे तो क्रिकेट पर आधारित कई फिल्में बॉलीवुड में रिलीज हो चुकी हैं, लेकिन अब करीब पांच फिल्में ऐसी हैं, जिनपर काम चल रहा है और फिल्म में एक्टर्स क्रिकेटर की भूमिका में दिखाई देंगे।

83

फिल्म 83, साल 1983 क्रिकेट वर्ल्ड कप पर आधारित फिल्म है, जो अगले साल रिलीज होने वाली है। फिल्म में रणवीर सिंह उस वक्त क्रिकेट टीम के कप्तान रहे कपिल देव की भूमिका में नजर आने वाले हैं। फिल्म की शूटिंग भी करीब-करीब पूरी हो चुकी है, जिसमें कई सीन लंदन में शूट किए गए हैं। वहीं फिल्म में रणवीर सिंह की पत्नी के रूप में उनकी असल जिंदगी की पत्नी और एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण दिखाई देंगी।

शाबाश मिठू

तापसी पन्नू, भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज की बायोपिक में काम कर रही हैं। फिल्म की आधिकारिक घोषणा हो चुकी है और फिल्म का नाम है शाबाश मिठू होगा। फिल्म को राहुल ढोलकिया बना रहे हैं और Viacom18 स्टूडियोज प्रोड्यूस कर रहे हैं।

जर्सी

शाहिद कपूर एक बार फिर साउथ सिनेमा की रीमेक फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं। कबीर सिंह के बाद शाहिद कपूर अभी फिल्म जर्सी की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमें वो एक क्रिकेटर की भूमिका में नजर आएंगे। शाहिद कपूर की क्रिकेट ट्रेनिंग लेते हुए कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं।

लाला अमरनाथ की बायोपिक

खबरें आ रही हैं कि जल्द ही क्रिकेटर लाला अमरनाथ की बायोपिक बनने जा रही है और फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि अभी फिल्म पर पीयूष गुप्ता और नीरज सिंह काम कर रहे हैं और इसके लिए राजू हिरानी को अप्रोच किया गया है।

एक और फिल्म

वहीं क्रिकेट पर एक और फिल्म पर अभिजीत जोशी काम कर रहे हैं। खास बात ये है कि इस फिल्म के लिए भी राजकुमार हिरानी को ही अप्रोच किया गया है। हालांकि, अभी राजकुमार हिरानी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

बता दें कि इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी और अजरुद्दीन की बायोपिक बन चुकी है। वहीं सौरव गांगुली ने भी कहा है कि अगर उनके ऊपर बायोपिक बनती है तो रितिक रोशन को उसमें मेरी भूमिका अदा करनी चाहिए।  

Posted By: Mohit Pareek

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस