Move to Jagran APP

Sholay में गब्बर को इस बात की मिली थी सजा, फिल्म के 46 साल बाद यूपी पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

शोले फिल्म साल 1975 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन हेमा मालिनी जया बच्चन संजीव कुमार अमजद खान असरानी जैसे कई दिग्गज कलाकारों ने अहम रोल निभाया था। फिल्म को रिलीज हुए आज 46 साल हो चुके हैं। आज भी ये मूवी दर्शकों की पसंदीदा फिल्म है।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 04:02 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 04:08 PM (IST)
Sholay में गब्बर को इस बात की मिली थी सजा, फिल्म के 46 साल बाद यूपी पुलिस ने ऐसे किया खुलासा
UP Police Share AN Interesting Video And Told People Why Gabbar Gets Punishment In Sholay Movie

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई आइकॉनिक फिल्में ऐसी हैं जिन्हें आज भी काफी पसंद किया जाता है। वहीं उन फिल्मों के कई सीन्स को आज भी काफी याद किया जाता है। ऐसी ही आयकॉनिक फिल्मों में से एक है 'शोले'। इस फिल्म ने कई कीर्तितान स्थापित किए हैं। वहीं अब उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी इस फिल्म के एक सीन के जरिए लोगों को जागरुक करने की कोशिश की है। यूपी पुलिस ने फिल्म 'शोले' के एक सीन का वीडियो शेयर किया है जिसमें ठाकुर गब्बर सिंह को मारते हैं। इस वीडियो के जरिए उन्होंने बताय कि आखिर गब्बर को किस बात की सजा मिली थी। ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

loksabha election banner

दरअसल, यूपी पुलिस इन दिनों काफी क्रिएटिव नजर आ रही है। वहीं उन्होंने कोरोना संक्रमण के खतरे से लोगों को जागरुक करने के लिए एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में उन्होंने  गब्बर के एक सीन को दिखाया है। इस सीन में आप देख सकते हैं कि गब्बर जैसे ही थूकता है उसके बाद उसे ठाकुर यानी संजीव कुमार उनका पीछा करते हैं और अपने हाथ से उसके गले को दबाते हैं। वहीं वीडियो के द्वारा ऐसा दिखाया गया है कि ठाकुर ने गब्बर को इसलिए मारा क्योंकि उसने थूका था। गब्बर के असली सीन को यूपी पुलिस ने यहां थोड़ा एडिट करके दिखाया है। हालांकि कोरोना से जागरुक करने के उसके इस क्रिएटिव तरीके को लोग काफी पसंद कर रहे हैं। 

इस वीडियो को शेयर करते हुए यूपी पलिस ने लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर थूकने को लेकर चेतावी देते हुए कैप्शन में लिखा,  ‘गब्बर को मिली किस बात की सजा ?'  आपको बता दें कि यूपी पुलिस द्वारा शेयर किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं इसे न सिर्फ फैंस बल्कि कई स्टार्स भी काफी पसंद कर रहे हैं। वहीं बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अनुपम खेर ने भी इस वीडियो को लाइक किया है। 

'शोले' फिल्म साल 1975 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी, जया बच्चन, संजीव कुमार, अमजद खान, असरानी जैसे कई दिग्गज कलाकारों ने अहम रोल निभाया था। इस फिल्म को रिलीज हुए आज 46 साल हो चुके हैं। आज भी ये मूवी दर्शकों की पसंदीदा फिल्म है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.