Move to Jagran APP

‘पृथ्वीराज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग में शामिल होंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

ऐतिहासित ड्रामा फिल्म पृथ्वीराज 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। अब जानकारी आ रही हैं कि फिल्म का स्पेशल स्क्रीनिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फिल्म देखने के लिए शामिल होंगे। पृथ्वीराज की स्क्रीनिंग 1 जून को होगी।

By Nitin YadavEdited By: Published: Wed, 25 May 2022 12:15 PM (IST)Updated: Wed, 25 May 2022 12:15 PM (IST)
‘पृथ्वीराज’ की स्पेशल स्क्रीनिंग में शामिल होंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
Union Home Minister Amit Shah to attend special screening of 'Prithviraj'

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार अपनी फिल्म पृथ्वीराज को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं। अब जानकारी आ रही हैं कि मेकर्स पृथ्वीराज की स्क्रीनिंग के लिए पूरी तरह से तैयार है और फिल्म की इस स्पेशल स्क्रीनिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फिल्म को देखेंगे। इस जानकारी को फिल्म निर्देशक चंद्रप्रकाश मंगलवार को साझा की है।

loksabha election banner

फिल्म निर्देशक ने गृह मंत्री के फिल्म की स्क्रीनिंग में शामिल होने की जानकारी देते हुए कहा, ये हमारे लिए सम्मान की बात है कि हमारे देश के माननीय गृह मंत्री, अमित शाह जी, भारतमाता के सबसे बहादुर सपूतों में से एक सम्राट पृथ्वीराज चौहान के गौरवशाली जीवन पर महाकाव्य गाथा का गवाह बनने जा रहे हैं। जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन बलिदान दिया। गृह मंत्री 1 जून को होने वाली स्पेशल स्क्रीनिंग में पृथ्वीराज को देखेंगे।

वहीं, मंगलवार को फिल्म का दूसरा ट्रेलर रिलीज किया गया था। ट्रेलर की शुरूआत सम्राट पृथ्वीराज के सम्राज्य में घुसपैठियों के हमले से होती है। जिसके बाद आक्रमण से हैरान अक्षय कुमार अपनी प्रजा की मर्जी पूछते हुए युद्ध की बात करते हैं। फिर शुरू होती है युद्ध की तैायरी। जहां, संजय दत्त, सोनू सूद समेत सभी अक्षय के समर्थन में खड़े नजर आते हैं।

एक मिनट और ग्यारह सेकेंड के इस ट्रेलर में दो राजाओं की फौज आपस में भिड़ते हुए दिखती है। साथ ही ट्रेलर में मानुषी छिल्लर का राजपूतानी अवतार देखने को मिल रहा है।

पृथ्वीराज की कहानी

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी ये फिल्म निडर, पराक्रमी राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवन और वीरता, अदम्य सहास पर आधारित है, जो क्रूर आक्रमणकारी मोहम्मद गौरी से युद्ध करते हैं। फिल्म ऐतिहासिक 1191-92 में पृथ्वीराज चौहान और मोहम्मद गौरी के बीच हुए भीषण युद्ध को भी दिखाया जाएगा।

3 जून को रिलीज होगी फिल्म

पृथ्वीराज में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार मुख्य पृथ्वीराज के किरदार में नजर आने वाले हैं। जबकि मानुषी छिल्लर संयोगिता का किरदार निभा रही हैं। ये ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म 3 जून, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु सहित दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.