मुंबई। अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने एक एनजीओ की मदद के लिए फ़िल्मों में इस्तेमाल की गयी ड्रेसेज़ और कॉस्ट्यूम्स को नीलाम करने की प्रक्रिया शुरू की है। इसकी शुरुआत अक्षय ने अपने रुस्तम वाली वर्दी को नीलामी के लिए रखकर की है। मगर, इसको लेकर विवाद शुरू हो गया है, जिसका ट्विंकल खन्ना ने करारा जवाब दिया है। 

Auction करने वाली एक वेबसाइट के ज़रिए बोली लगायी जा रही हैं। अक्षय के इस काम की कई लोगों ने तारीफ़ की है और खुलकर बोली भी लगायी जा रही है, ताकि चैरिटी के लिए अधिक से अधिक रकम जुटाई जा सके। ख़बरें हैं कि रुस्तम वाली यूनिफॉर्म की बोली 5 करोड़ तक लगायी जा चुकी है।

मगर कुछ लोग ऐसे भी हैं, जिन्हें यूनिफॉर्म की नीलामी पर एतराज़ है। उनका तर्क है कि रुस्तम में अक्षय कुमार नैवल ऑफ़िसर बने थे और जो वर्दी उन्होंने पहनी, उससे देश का सम्मान जुड़ा है। भले ही वो महज़ कॉस्ट्यूम के तौर पर इस्तेमाल की गयी है। एक यूज़र ने इसको लेकर ट्विंकल खन्ना को खुला ख़त भी लिखा, मगर ट्विंकल ने इस ख़त का माकूल जवाब दिया है। इस ख़त के अंत में एक लाइन ऐसी थी, जिस पर कड़ा एतराज़ जताते हुए ट्विंकल ने ट्वीट करके करारा जवाब किया है- ''ट्विंकल ने लिखा है कि एक समाज के तौर पर क्या हम वास्तव में ऐसा सोचते हैं कि चैरिटी के लिए फ़िल्म में इस्तेमाल की गयी यूनिफॉर्म की नीलामी पर एक औरत को शारीरिक रूप से चोट पहुंचाने की धमकी दी जाए। इन हिंसक धमकियों के बावजूद मैं पीछे नहीं हटूंगी, लेकिन क़ानूनी कार्रवाई भी करूंगी।'' 

हालांकि ट्विंकल के इस ट्वीट पर भी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ ने ये बात साफ़ करने की कोशिश की है कि ट्विंकल को जिस शब्द से आपत्ति है, दरअसल वो अंग्रेजी का एक मुहावरा है, जिसका शाब्दिक अर्थ वो नहीं होता, जो ट्विंकल समझ रही हैं। 

इसके बीच ट्विंकल खन्ना ने ट्वीट करके अब रितिक रोशन की कृष वाली जैकेट की नीलामी की ख़बर दी है। ट्विंकल ने लिखा है- ''नीलामी के लिए अब सुपरहीरो जैकेट उपलब्ध है, जिसे रितिक रोशन ने अपनी फ़िल्म कृष में पहना था। इसके लिए मेरे दोस्त बहुत शुक्रिया। दोस्तों, खुले दिन से बोली लगाइए। एक अच्छे काम के आगे कुछ भी नहीं आना चाहिए।'' 

बता दें कि ट्विंकल रितिक की अच्छी दोस्त हैं। वैसे जहां तक नीलामी बात है तो इस लिस्ट में अनुष्का शर्मा का वो कुर्ता भी है, जो उन्होंने ऐ दिल है मुश्किल के ब्रेकअप सांग में पहना था।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस