Move to Jagran APP

Casting Couch In Bollywood: शादी और काम का झांसा देकर दो साल तक एक्ट्रेस के साथ किया दुष्कर्म कास्टिंग निर्देशक, मामला दर्ज़

मनोरंजन जगत में कास्टिंग काउच के मामले पहले भी सामने आते रहे हैं। इन मामलों में कलाकारों से लेकर निर्माता और निर्देशकों पर गंभीर आरोप लगते रहे हैं। कुछ दिनों पहले अभिनेत्री मालवी मल्होत्रा पर भी एक निर्माता ने शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर जानलेवा हमला किया था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2020 12:48 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2020 08:31 AM (IST)
Casting Couch In Bollywood: शादी और काम का झांसा देकर दो साल तक एक्ट्रेस के साथ किया दुष्कर्म कास्टिंग निर्देशक, मामला दर्ज़
पुलिस ने मामला दर्ज़ करके जांच शुरू कर दी है।

नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई में टीवी और बेव सीरीज़ में काम करने वाली एक एक्ट्रेस ने आयुष तिवारी नाम के कास्टिंग डायरेक्टर पर यौन दुष्कर्म का आरोप लगाया है, जिसके बाद वर्सोवा पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज़ करके मामले की जांच शुरू कर दी है। 

loksabha election banner

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने पीड़िता के बयान के आधार पर आरोपी के ख़िलाफ़ धारा 376 के तहत मामला दर्ज़ किया है। आरोप है कि तिवारी, एक्ट्रेस को शादी का झांसा देकर दो साल तक दुष्कर्म करता रहा। शिकायत 26 नवम्बर को दर्ज़ करवायी गयी थी। हालांकि, अभियुक्त की गिरफ़्तारी अभी तक नहीं हो सकी है। 

पीड़ित एक्ट्रेस ने एबीवी न्यूज़ को बताया कि उन्होंने आयुष और उसके दोस्त राकेश शर्मा के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज़ की है। शादी का वादा करके वो दुष्कर्म करता रहा और उन्हें शारीरिक और मानसिक तौर पर चोट पहुंचायी। एक्ट्रेस का दावा है कि उन्होंने 16 नवम्बर को पुलिस से शिकायत की थी, मगर बहुत कोशिशों के बाद 25 नवम्बर को उनकी रिपोर्ट लिखी गयी। पुलिस ने अभी तक आरोपी को गिरफ़्तार नहीं किया है। साथ ही कोई मेडिकल टेस्ट भी नहीं करवाया है। आरोपी, एक्ट्रेस को टीवी और फ़िल्मों में काम दिलाने का वादा करने के साथ शादी का झांसा भी दे रहा था। 

बता दें, मनोरंजन जगत में कास्टिंग काउच के मामले पहले भी सामने आते रहे हैं। इन मामलों में कलाकारों से लेकर निर्माता और निर्देशकों पर गंभीर आरोप लगते रहे हैं। कुछ दिनों पहले अभिनेत्री मालवी मल्होत्रा पर भी एक निर्माता ने शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर जानलेवा हमला किया था। मालवी कुछ दिनों के लिए अस्पताल में भर्ती रहीं। हालांकि, पुलिस ने बाद में हमलावर को पकड़ लिया था।

जाने-माने निर्देशक अनुराग कश्यप पर भी एक एक्ट्रेस ने घर बुलाकर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। इस मामले में भी पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ की जा चुकी है और जांच चल रही है। ख़ास बात यह है कि एक्ट्रेस ने बाद में एक राजनीतिक दल की सदस्यता भी ले ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.