नई दिल्ली, जेएनएन। चीन में फैले कोरोना वायरस का असर इंटरनेशनल फ़िल्म इंडस्ट्री पर भी पड़ रहा है। चीन के बाद अब दुनियाभर के लोग इस वायरस से प्रभावित हो रहे हैं। हॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फ़िल्म 'मिशन इम्पॉसिबल 7' की शूटिंग पर भी इस वायरस का असर पड़ा है। टॉम क्रूज स्टारर फ़िल्म की शूटिंग इटली में में चल रही थी, जिस पर फिलहाल तीन हफ्तों के लिए रोक लगा दी गई है।

वैराइटी में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, फ़िल्म की शूटिंग रोकने के बारे में प्रोडक्शन हाउस पैरामाउंट ने बयान जारी किया है। बयान में कहा गया है, 'हमारे कलाकरों और क्रू वालों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है। कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए सरकार ने लोगों के इकट्ठे होने पर रोक लगाई हुई है। इस वजह से हमने प्रोडक्शन के तीन हफ्तों के प्लान को रोक दिया है।' ऐसे में अब फ़िल्म के लिए दर्शकों और फैंस को और भी इंतज़ार करना पड़ सकता है। 

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से इटली में भी कोरोना वायरस का प्रकोप सामने आया है। बीबीसी के मुताबिक, इटली में अब तक 200 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, इनमें से सात लोगों की मौत भी हो चुकी है। चीन और साउथ कोरिया के बाद कोरोना से प्रभावित यह तीसरा सबसे बड़ा देश है। 

इससे पहले जेम्स बॉन्ड की फ़िल्म 'नो टाइम टू डाई' पर भी कोरोना वायरस का असर पड़ चुका है। डेनियल क्रेग की फ़िल्म के चीन में होने वाली प्रीमियर को रद्द कर दिया गया था। चीन में कोरोना वायरस को लेकर लोगों के इकट्ठे होने रोक लगाई गई है। ऐसे में वहां 'नो टाइम टू डाई' के प्रीमियर को रोकना पड़ा। हालांकि, चीन जेम्स बॉन्ड फ़िल्मों के लिए बड़ा बाजार है। पिछले कुछ समय से वहां फ़िल्मों की रिलीज़ नहीं हो रही है। कई शहरों में कर्फ्यू जैसे हालात हैं। 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस