Move to Jagran APP

Tokyo Paralympics: अवानी लेखरा के गोल्ड मेडल जीतने पर बॉलीवुड ने जताई खुशी, इन सितारों ने दी बधाई

टोक्यो में चल रहे पैरालिंपिक 2020 खेलों में भारत को पहला गोल्ड मेडल मिल गया है। सोमवार की सुबह भारत के लिए सुनहरी सुबह रही। पैरा शूटर अवानी लेखरा ने 10 मीटर एयर राइफल्स में गोल्ड मेडल जीता है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 03:23 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 03:23 PM (IST)
Tokyo Paralympics: अवानी लेखरा के गोल्ड मेडल जीतने पर बॉलीवुड ने जताई खुशी, इन सितारों ने दी बधाई
अभिषेक बच्चन, अवानी लेखरा, अक्षय कुमार, तस्वीर- Instagram: bachchan/@juniorbachchan /akshaykumar

नई दिल्ली, जेएनएन। टोक्यो में चल रहे पैरालिंपिक 2020 खेलों में भारत को पहला गोल्ड मेडल मिल गया है। सोमवार की सुबह भारत के लिए सुनहरी सुबह रही। पैरा शूटर अवानी लेखरा ने 10 मीटर एयर राइफल्स में गोल्ड मेडल जीता है। अवानी ने फाइनल में 249.6 का स्कोर किया, जो कि वर्ल्ड रिकार्ड के बराबर है। अवानी पैरालिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी हैं।

loksabha election banner

इस ऐतिहासिक जीत के लिए अवानी लेखरा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देश की कई हस्तियों ने बधाई दी है। बॉलीवुड सितारों ने भी इस जीत के लिए बधाई दी है। अभिनेता अभिषेक बच्चन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अवानी लेखरा की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'भारत के लिए सुनहरा का पल ! अवानी लेखरा को पैरालिंपिक में पहली महिला गोल्ड मेडल विजेता बनने पर सलाम।'

अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'अवानी लेखरा को पैरालिंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनकर इतिहास रचने के लिए बधाई, शानदार शुरुआत है!' अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह ने लिखा, 'और ये गोल्ड !!! बधाई अवानी लेखरा !! भारत को आप पर बहुत गर्व है!' टीवी सीरियल रामायण में राम का किरदार करने वाले अभिनेता अरुण गोविल ने भी अवानी लेखरा को बधाई दी।

उन्होंने अपने कू अकाउंट पर लिखा, 'सोमवार का दिन पैरालंपिक में भारत के लिए ऐतिहासिक रहा। अवानी लेखरा ने एयर राइफल्स में गोल्ड मेडल दिलाकर देश का गौरव बढ़ाया है। उनका हार्दिक अभिनंदन और बधाई।' अभिनेता अर्जुन रामपाल ने अपने ट्वीट में लिखा, 'टीम इंडिया को बधाई पैरालिंपिक में मेडल्स की बारिश हो रही है और आप सभी ने हम सभी को इतना गौरवान्वित किया है। 10 मीटर एयर राइफल में अवानी लेखरा के लिए गोल्ड, शानदार।'

इनके अलावा सारा अली खान और स्मृति इरानी ने भी अवानी लेखरा को गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई दी है। आपको बता दें कि अवानी लेखरा ने अपने पहले ही पैरालिंपिक खेलों में गोल्ड मेडल अपने नाम किया है। अवानी ने फाइनल में चीन की यांग सी को महज कुछ ही प्वाइंट्स से पीछे छोड़ा। चीन की पैरा शूटर के खाते में 248.9 अंक थे, जबकि अवानी का स्कोर 249 के पार था। हालांकि, तीसरे नंबर पर रहकर कांस्य पदक अपने नाम करने वाली यूक्रेन की आइ सचेतनिक ने 227.5 का स्कोर किया। इस तरह गोल्ड और सिल्वर मेडल की लड़ाई कड़ी थी, जिसे आखिरकार भारतीय पैरा शूटर अवानी लेखरा ने अपने नाम किया और देश को पहला गोल्ड मेडल इस बार के ओलिंपिक खेलों में दिलाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.