अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। दिलीप कुमार आज मंगलवार यानि 11 दिसंबर अपना 96 वां जन्मदिन मना रहे हैं । उनकी सेहत अब पहले से बेहतर बताई जा रही है इसलिए घर पर जन्मदिन का छोटा सा जश्न होगा। डॉक्टरों ने भले ही तबीयत को देखते हुए परहेज़ को कहा हो लेकिन बेग़म सायरा बानो दिलीप साहब का ख़ास ध्यान रखने वाली हैं l  

दिलीप साहब को बिरियानी पसंद है लेकिन सेहत का ध्यान रखते हुए सायरा जी थोड़ी सी बिरयानी और वनीला आइसक्रीम जरुर चखायेंगी। ऐसा उन्होंने पिछले साल भी किया था l जन्मदिन पर हर बार की तरह इस बार भी पूरे घर को खूबसूरती से सजाने की योजना है। दिलीप साहब को बिरयानी और वनिला आइसक्रीम बेहद पसंद है। पिछले साल सायरा जी ने ट्विट कर बताया था कि वह  सीमित मात्रा में ही दिलीप को उसे खाने देंगी क्योंकि उनकी सेहत का ध्यान भी रखना है। उन्होंने बताया है कि आइसक्रीम भी जरूर रहेगी। साथ ही बर्थ डे केक का स्वाद भी जरूर चखायेंगी। सायरा ने यह भी कहा है कि हर साल उनके फैन्स उनके लिए जो गुलदस्ते भेजते हैं, वह उसे भी दिलीप कुमार तक पहुंचाने की पूरी व्यवस्था कर रही हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया है कि दिलीप कुमार के सारे भाई बहन, रिलेटिव्स सभी इस जश्न का हिस्सा रहेंगे। साथ ही उनके क्लोज फ्रेंड्स भी जरूर आयेंगे ।

सायरा ने बताया है कि दिलीप कुमार को चूंकि सिंपल कपड़ों का शौक है तो वह कॉटन शर्ट और ट्राउजर्स पहनेंगे। मैचिंग जूते- मोज़े भी होंगे। साथ ही उनके पास जो जूतों का कलेक्शन है, उनमें से ही एक शूज वह जरूर पहनेंगे। सायरा अपनी तरफ से उन्हें ढेर सारा प्यार देना चाहती हैं।

यह भी पढ़ें: Box Office: 650 करोड़ की ओर बढ़ रही 2.0 की जबरदस्त कमाई जारी, बने नए रिकॉर्ड

Posted By: Manoj Khadilkar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस