मुंबई। पूर्व अभिनेत्री टीना मुनीम जो अनिल अंबानी से शादी के बाद टीना अंबानी बनीं ने हाल ही अपना 62 वां बर्थडे मनाया। उनकी लेटेस्ट तस्वीरों को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि- आज भी कायम है उनका जादू! 

कभी अभिनेत्री टीना मुनीम की पहचान उनकी फ़िल्मों से थी। साल 1975 में एक अंतर्राष्ट्रीय सौन्दर्य प्रतियोगिता में विजेता बनने के बाद देव आनंद साहब की नज़र उन पर पड़ी और 'देस-परदेस' फ़िल्म से साल 1978 में उन्होंने बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा। टीना एक ऐसे गुजराती परिवार से आती थीं जिसका फ़िल्मों से दूर-दूर तक कोई रिश्ता न था और न ही उन्हें खुद फ़िल्मों में कोई दिलचस्पी थी। मगर देव आनंद के प्रस्ताव को स्वीकार करने के बाद उनका फ़िल्मी सफ़र बड़े सुंदर तरीके से 1987 तक चलता रहा जब तक कि वो उच्च शिक्षा के लिए कैलिफ़ोर्निया नहीं चली गयीं। इस बीच उन्होंने 30-35 फ़िल्मों में काम किया जिनमें संजय दत्त के साथ उनकी फ़िल्म 'रॉकी' ज़बरदस्त हिट साबित हुई। 

पिछले साल मुकेश अंबानी की बेटी की शादी के दौरान टीना की कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वाइरल हुई थीं, जिनमें उनका अंदाज़ देखने लायक रहा। इस तस्वीर में भी आप वो अंदाज़ देख सकते हैं। 62 साल की उम्र में भी वो बेहद चार्मिंग लगती हैं। 

'बातों-बातों में', 'मनपसंद' और 'अधिकार' उनके करियर की यादगार फ़िल्में मानी जाती हैं। बहरहाल, 1991 में जब टीना 31 वर्ष की थीं तब उन्होंने अनिल अंबानी से विवाह किया। करियर के दौरान उनका नाम राजेश खन्ना समेत कुछ अभिनेताओं से भी जुड़ा रहा था। बहरहाल, यह तस्वीर ईशा अंबानी के वेडिंग रिसेप्शन के दौरान ली गयी थीं। इस तस्वीर में भी वो अपने आउटफिट, स्टाइल और मुस्कान से दिल जीत रही हैं! 

गौरतलब है कि टीना-अनिल के दो बेटे हैं जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी। इस तस्वीर में आप उन्हें अपने दोनों बेटों के साथ देख सकते हैं। 

इस पुरानी तस्वीर में टीना की शुरूआती दौर की खूबसूरती और मासूमियत साफ़ देखी जा सकती है! तबसे लेकर आज तक बहुत कुछ बदल गया है लेकिन, उनका जादू अब भी कायम है! 

बहरहाल, टीना बार-बार अपने इंटरव्यू में ये कहती रही हैं कि उनके पति अनिल ने उन्हें आज तक किसी भी चीज़ के लिए मना नहीं किया और ऐसा कुछ भी नहीं उनके जीवन में जो वे पाना चाहती हों और पा न सकी हों। परियों की कथा सी है टीना की कहानी! सब कुछ सुनहरा, चमचमाता और चमत्कारी !!

Posted By: Hirendra J