नई दिल्ली, जेएनएन। चीन के साथ चल रहे तनाव के मद्देनज़र भारत सरकार ने 59 चीनी एप्स को देश में बैन कर दिया है, जिनमें बेहद लोकप्रिय यूज़र वीडियो एप टिकटॉक भी शामिल है। टिकटॉक के बैन होने के साथ ही सोशल मीडिया पर इसको लेकर मज़ेदार मीम बनाये जा रहे हैं। वहीं कई सेलेब्रिटीज़ ने भी टिकटॉक बैन के कदम को सही बताते हुए ख़ुशी ज़ाहिर की। 

टिकटॉक एप आम लोगों के साथ सेलेब्रिटीज़ के बीच भी काफ़ी लोकप्रिय है। टीवी स्टार्स से लेकर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ भी टिकटॉक का इस्तेमाल करते थे। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव ने लिखा कि भारत सरकार द्वारा चीनी एप्स को बैन करने का यह फ़ैसला देशहित में और सुरक्षा के लिए अच्छा है। इसके अलावा सोशल मीडिया एडिक्शन से भी आज़ादी मिलेगी। इससे ब्रेक मिलने से लोगों को डिटोक्स होने में मदद मिलेगी। अमृता ने बताया कि उन्होंने पहले ही टिकटॉक एप को अपने फोन से डिलीट कर दिया था।

कवि डॉ. कुमार विश्वास ने पीएमओ और गृह मंत्रालय को शुक्रिया कहते हुए लिखा- बहुत अच्छा लग रहा है, क्योंकि मैंने कभी इन एप्स का इस्तेमाल नहीं किया। हे ड्रैगन, बस इंतज़ार करो। अभी और जाने वाले हैं।

टीवी एक्टर कुशाल टंडन ने बैन चीनी एप्स की लिस्ट शेयर करके कई इमोजी बनाकर अपनी भावनाएं ज़ाहिर कीं। वहीं, निया शर्मा ने लिखा कि देश को बचाने के लिए शुक्रिया। टिकटॉक नाम के इस वायरस को कभी आने मत दीजिए।

ट्विटर पर मीम्स की बाढ़

वहीं, ट्विटर पर मीम्स के ज़रिए टिकटॉक को बैन करने की ख़ुशी मनाई जा रही है। चीन के साथ तनाव शुरू होने के साथ ही चीनी एप्स को बैन करने की मांग सोशल मीडिया के ज़रिए की जा रही थी। ऐसे में सरकार के इस फ़ैसले पर सोशल मीडिया में लोग बॉलीवुड मीम्स के ज़रिए ख़ुशियां मना रहे हैं। कुछ मीम आप नीचे देख सकते हैं।

बता दें कि टिकटॉप पर बॉलीवुड के जो कलाकार वीडियो पोस्ट करते थे उनमें रितेश देशमुख, शिल्पा शेट्टी, शाहिद कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, माधुरी दीक्षित, कपिल शर्मा, दिशा पाटनी, यामी गौतम, नोरा फतेही,विद्युत जामवाल समेत कई सेलेब्रिटी शामिल हैं।

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस