मुंबई। गुरुवार को यशराज फ़िल्म्स के बैनर तले आमिर ख़ान और अमिताभ बच्चन की फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ रिलीज़ हुई है। फ़िल्म को ज़्यादातर समीक्षकों ने निराशाजनक बताया है। ऐसे में गुरुवार को ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ की एक स्पेशल रखी गयी, जिसमें किरण राव की अगुवाई में आमिर के कुछ ख़ास दोस्त फ़िल्म देखने पहुंचे।

आम तौर पर फ़िल्म रिलीज़ होने से पहले ही फ़िल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी जाती है लेकिन, आमिर के चुनिंदा दोस्तों के लिए ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ की यह स्पेशल स्क्रीनिंग फ़िल्म रिलीज़ के दिन ही रखी गयी। लगता है जैसे समीक्षकों की प्रतिक्रिया आने के बाद बाद आमिर के ख़ास दोस्तों ने उनके लिए मोर्चा संभाल लिया है। इस स्पेशल स्क्रीनिंग के दौरान आमिर खुद मौजूद नहीं थे लेकिन, उनकी पत्नी किरण राव और उनके ख़ास दोस्त पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की मौजूदगी ख़ास रही। साथ ही आमिर की सुपरहिट फ़िल्म ‘दंगल’ के डायरेक्टर और आमिर के बेहद करीबी नीतेश तिवारी भी इस स्क्रीनिंग में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें: बड़े सितारों की एक साधारण फिल्म 'ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान', मिले बस 'दो स्टार'

आमिर के करियर की एक बड़ी फ़िल्म ‘लगान’ के डायरेक्टर और आमिर के अच्छे दोस्तों में से एक आशुतोष गोवारिकर भी ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ की इस स्पेशल स्क्रीनिंग में परिवार के साथ पहुंचे।

महाराष्ट्र की राजनीति के एक चर्चित चेहरे राज ठाकरे भी ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ देखने के लिए पहुंचे। राज इससे पहले भी कई बार आमिर की फ़िल्मों की स्क्रीनिंग में पहुंचते रहे हैं।

फातिमा सना शेख जिन्होंने आमिर के साथ ही ‘दंगल’ से डेब्यू किया था और अब ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ का भी हिस्सा हैं, वह भी इस दौरान मौजूद रहीं। अन्य मेहमानों में गीतकार और लेखक जावेद अख्तर और आमिर के भांजे और अभिनेता इमरान ख़ान भी यह फ़िल्म देखने के लिए पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: ऐसी रही ऐश्वर्या, कटरीना, दीपिका, प्रियंका चोपड़ा समेत इन अभिनेत्रियों की दिवाली, देखें तस्वीरें

स्क्रीनिंग के बाद फातिमा सना शेख और आशुतोष गोवारिकर आमिर के घर भी गए और उनसे मुलाकात की। लेकिन, अब बड़ा सवाल है कि 300 करोड़ की लागत वाली यह फ़िल्म क्या बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखा पायेगी? गुरुवार को दिन भर इस फ़िल्म को लेकर सोशल मीडिया पर बहस होती रही और ज़्यादातर दर्शक फ़िल्म का मज़ाक बनाते दिखे।

Posted By: Hirendra J