नई दिल्ली, जेएनएन। अजय देवगन की फ़िल्म तानजी बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाबी का इतिहास लिख रही है। फ़िल्म 200 करोड़ के कलेक्शन की ओर तेज़ी से बढ़ रही है। वहीं, तमाम लोगों से फ़िल्म को तारीफ़ भी मिल रही है। अजय देवगन ने हाल ही में दिल्ली में फ़िल्म की ख़ास स्क्रीनिंग रखी, जिसमें तीनों सेना प्रमुख शामिल हुए। इस दौरान हरिंदर सिक्का भी मौजूद रहे, जिनकी किताब कॉलिंग सहमत पर मेघना गुलज़ार राज़ी से सफल फ़िल्म बना चुकी हैं। 

हरिंदर सिक्का ने फ़िल्म की स्क्रीनिंग की तस्वीर साझा की, जिसमें अजय देवगन, प्रोड्यूसर भूषण कुमार और कुमार मंगत सेना प्रमुखों के साथ नज़र आ रहे हैं। इस तस्वीर के साथ हरिंदर सिक्का ने लिखा- तानाजी ने इतिहास रच दिया है। मिलिट्री, नेवी और एयर फोर्स के प्रमुखों ने एक साथ अजय देवगन और काजोल की मुग्ध कर देने वाली फ़िल्म दिल्ली में देखी, जो एक राष्ट्रीय हीरो पर बनी है। इसे मिस मत करना दोस्तों, यह ज़बर्दस्त है। हरिंदर सिक्का ख़ुद नेवी में रह चुके हैं।

अजय देवगन ने उनके ट्वीट को रीट्वीट करके लिखा- तीनों मुखियाओं के साथ वक़्त बिताकर सम्मानित महसूस कर रहा हैं। तानाजी को प्यार देने के लिए धन्यवाद।

एक अन्य ट्वीट में सिक्का ने लिखा- दशकों से असली नायकों की कहानियां राजनीति के चलते अल्मारियों में बंद रहीं। मगर, जेएनयू के टुकड़े-टुकड़े गैंग की कहानियां दिखायी जाती रहीं। तानाजी ने उन ज़ंज़ीरों को तोड़ा है।आरामी, नेवी और एयरफोर्स के प्रमुखों ने मुगलों पर देशभक्तों की जीत को श्रद्धांजलि दी है।  

बता दें कि तानाजी का निर्देशन ओम राउत ने किया है। फ़िल्म में अजय देवगन ने तानाजी मालुसरे की भूमिका निभायी है, जिन्होंने कोंढाणा के क़िले को मुगलों के चंगुल से छुड़ाने के लिए शहादत हासिल की थी। तानाजी मालुसरे मराठा इतिहास के हीरो माने जाते हैं। हालांकि देश के बाक़ी हिस्सों में उनके बारे में कम ही लोग जानते थे। फ़िल्म में सैफ़ अली ख़ान ने नेगेटिव रोल निभाया है। काजोल तानाजी की पत्नी सावित्रीबाई के किरदार में हैं। 

10 जनवरी को रिलीज़ हुई फ़िल्म ने बॉक्स ऑफ़िस पर शानदार प्रदर्शन किया है और अजय देवगन की सबसे बड़ी सफलता बनने के रास्ते पर दौड़ रही है। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस