Move to Jagran APP

'FTII अध्यक्ष गजेंद्र चौहान का विरोध कर रहे लोग हिंदू विरोधी'

फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के अध्‍यक्ष पद को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां इस विवाद में ज्‍यादातर बॉलीवुड सितारे गजेंद्र चौहान के विरोध में खड़े हैं, वहीं अब आरएसएस उनके समर्थन में उतर गया है।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2015 09:50 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2015 11:34 AM (IST)
'FTII अध्यक्ष गजेंद्र चौहान का विरोध कर रहे लोग हिंदू विरोधी'

मुंबई। फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के अध्यक्ष पद को लेकर उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां इस विवाद में ज्यादातर बॉलीवुड सितारे गजेंद्र चौहान के विरोध में खड़े हैं, वहीं अब आरएसएस उनके समर्थन में उतर गया है।

loksabha election banner

बॉलीवुड सितारों ने ट्विटर पर बोला, ईद मुबारक हो

गजेन्द्र चौहान के एफटीआईआई का अध्यक्ष बनने के खिलाफ छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बीच आरएसएस के मुखपत्र ऑर्गेनाइजर के एक लेख में प्रदर्शनकारियों को 'हिंदू विरोधी' बताया गया है। साथ ही प्रदर्शन के पीछे साजिश की बात कही गई है। लेख में लिखा गया है, 'सरकार ने जैसे ही गजेन्द्र चौहान को नियुक्त किया तो हिंदू विरोधी तत्व जो कर सकते थे वह करने लगे। उन्होंने संचालन परिषद् के नवनियुक्त अध्यक्ष के खिलाफ विरोध शुरू कर दिया।'

हर बार सलमान को बॉक्स ऑफिस पर फैंस से मिल जाती है बड़ी ईदी

आरएसएस का कहना है कि गजेंद्र चौहान को 34 साल का अनुभव है। आप कैसे उन्हें एफटीआईआई के अध्यक्ष पद के लिए अयोग्य ठहरा सकते हैं। ये सब एक साजिश के तहत किया जा रहा है।

इस लेख में लिखा गया है, 'संस्थान के तथाकथित शुभेच्छुओं को इनसे कोई फर्क नहीं पड़ा है, क्योंकि उनका हित संस्थान और छात्रों की बेहतरी में नहीं है, बल्कि हिंदू विरोधी दुष्प्रचार को बढ़ाने में है।'

जब साइकिल पर निकले बॉलीवुड सितारे, देखें तस्वीरें

लेख में कुछ फिल्म निर्माताओं को भी 'हिंदू विरोधी' करार दिया और कहा कि इस सूची में राजकुमार हिरानी भी हैं जो 'पीके' के निर्देशक हैं और हिंदुओं की नकारात्मक छवि पेश करते हैं। हिरानी भी पुणे स्थित भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान के बोर्ड में थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.