Move to Jagran APP

V'Day Special: इस तरह किया था बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने प्यार का इज़हार, करीना ने तो दो बार 'ना' कह दिया था

आइये आपको बतातें हैं कि कैसे रोमांस के किंग शाह रुख़ ने किया था अपनी पत्नी गौरी को प्रपोज़ और कैसे करीना कपूर ने सैफ़ अली ख़ान को दिखाए थे अपने नखरे!

By Shikha SharmaEdited By: Published: Wed, 07 Feb 2018 06:02 PM (IST)Updated: Thu, 08 Feb 2018 12:57 PM (IST)
V'Day Special: इस तरह किया था बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने प्यार का इज़हार, करीना ने तो दो बार 'ना' कह दिया था
V'Day Special: इस तरह किया था बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने प्यार का इज़हार, करीना ने तो दो बार 'ना' कह दिया था

मुंबई। दिल वालों का दिन वैलेंटाइन्स डे आने वाला है और इसकी तैयारियां भी शुरू हो गई हैं। हर कोई इस दिन का इंतज़ार कर रहा है और बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो इस दिन के लिए ख़ास तैयारियां कर रहे हैं और ऐसे में सबसे ज्यादा ज़रूरी होता है अपने प्यार का इज़हार करना। वैसे, आपको बता दें कि आपके फेवरेट बॉलीवुड स्टार्स ने भी अपने प्यार के इज़हार के लिए ख़ासा मेहनत की है...आइये आपको बतातें हैं कि कैसे रोमांस के किंग शाह रुख़ ने किया था अपनी पत्नी गौरी को प्रपोज़ और कैसे करीना कपूर ने सैफ़ अली ख़ान को दिखाए थे अपने नखरे!

loksabha election banner

जी हां, आप यह जानकार चौंक जाएंगे कि करीना कपूर ने करीना कपूर ख़ान बनने के लिए सैफ़ अली ख़ान को दो बार 'ना' कह दिया था। दरअसल, सैफ़ के पिता मंसूर अली ख़ान ने उनकी मां शर्मीला टैगोर को पेरिस में प्रपोज़ किया था जिसे सिटी ऑफ़ लव भी कहा जाता है। तो, सैफ़ ने भी करीना को पेरिस में ही प्रपोज़ करने का सोचा था। करीना ने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात की और कहा, "सैफ़ ने मुझे पेरिस के होटल में प्रपोज़ किया और मैंने तुरंत मना कर दिया फिर उसी ट्रिप में सैफ ने पेरिस के ही एक चर्च में फिर से वही सवाल किया और मैंने कहा कि इस बारे में हमें बात नहीं करनी चाहिए क्यूंकि अभी मैं अपने करियर पर ध्यान दे रही हूं इसके बाद कुछ महीनों बाद सैफ़ ने मुझे फिर प्रपोज़ किया और इस बार मैंने हां कह दिया।" सैफ़ और करीना साल 2008 से एक दूसरे को डेट कर रहे थे और साल 2012 में इन्होने शादी की थी और आज ये दोनों स्टार किड्स में फेमस तैमूर अली ख़ान के पेरेंट्स हैं।  

यह भी पढ़ें: ‘चोरी’ का निकला DDLJ का ‘पलट...’, इस वीडियो में है सबूत

बॉलीवुड के किंग शाह रुख़ ख़ान ने अपने फ़िल्मी करियर में ना जाने कितने रोमांटिक और तरह-तरह से अपनी हिरोइन को प्रपोज़ किया है लेकिन, जब बात आई है रियल लाइफ की तो शाह रुख़ ने इस मूमेंट को सिंपल और स्वीट बनाना चाहा। आपको बता दें कि कई साल एक दूसरे को डेट करने के बाद शाह रुख़ ने मुंबई एक बीच पर नार्मल वाक करते हुए गौरी को प्रपोज़ किया और गौरी ने तुरन्त हां कह दी। शाह रुख़ और गौरी ने 25 अक्टूबर1991 में शादी की थी और आज इनके तीन बच्चे हैं आर्यन ख़ान, सुहाना ख़ान और अबराम ख़ान।

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड के परफेक्ट कपल में से एक हैं लेकिन, इनकी लव स्टोरी आपको बड़ा हंसाएगी। आपको बता दें कि अक्षय और ट्विंकल एक मैगज़ीन के फोटोशूट के दौरान मिले थे जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत बढ़ी और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। जब एक दिन अक्षय ने ट्विंकल को शादी के लिए प्रपोज़ किया तो ट्विंकल ने कहा कि वो अपने करियर पर ध्यान देना चाहती हैं जो कि उस समय कुछ ख़ास नहीं चल रहा था। ऐसे में अक्षय ने एक शर्त राखी और कहा कि उनकी आनेवाली फ़िल्म 'मेला' अगर हिट हो गई तो वो अपना पूरा समय ले सकती हैं पर, अगर यह फ़िल्म भी नहीं चली तो ट्विंकल को शादी के लिए हां कहना होगा। फिर क्या, 'मेला' ने बॉक्स ऑफिस पर क्या रंग जमाया यह तो आप जानते ही हैं। 17 जनवरी 2001 को अक्षय और ट्विंकल शादी के बंधन में बंधे और आज उनके दो बच्चे हैं बीटा आरव और बेटी नितारा।

यह भी पढ़ें: पैडमैन चैलेंज में अब टाइगर श्रॉफ और कटरीना कैफ़ भी शामिल, देखें तस्वीरें

बिपाशा बासु और करण सिंह ग्रोवर जो इंडस्ट्री में मंकी कपल के नाम से फेमस है, इनकी भी प्रपोज़ल स्टोरी किसी से कम नहीं है। साल 2015 की 31st नाईट को करण और बिपाशा थाईलैंड के आयलैंड को-समाई में छुट्टियां मना रहे थे। दोनों पिछले कई सालों से एक दुसरे को डेट कर रहे थे। जब लोग आसमान में आतिशबाज़ियां देख रहे थे तो बिपाशा अपने फ़ोन से उन पलों को वीडियो में उतार रही थीं और ऐसे में अचानक करण हाथ में अंगूठी लेकर बिपाशा के सामने आ गए। सुनने में आया था कि बिपाशा करण के प्रपोज़ल से शॉक हो गई थीं और पूरे 10 मिनट तक उन्होंने कुछ नहीं कहा और करण घुटनों के बल बैठे रहे और फिर बिपाशा ने चिल्लाते हुए करण को हां कहा। 30 अप्रैल 2016 को दोनों ने ग्रैंड वेडिंग की।

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की प्रपोज़ल कहानी बड़ी ही सिंपल है मगर, बहुत ही प्यारी भी। फ़िल्म 'गुरु', 'धूम 2' और 'उमराव जान' में एक साथ काम करने वाले ऐश्वर्या और अभिषेक फिल्म 'गुरु' के प्रमोशन के लिए न्यू यॉर्क गए हुए थे। जिस होटल में वो रुके थे उस होटल में अभिषेक पहले भी कई बार जा चुके हैं और वो अक्सर सोचते थे कि औ ऐश्वर्या को इस होटल की बालकनी में ले जकर ही प्रपोज़ करेंगे और जब उन्हें यह मौका मिला तो इसे गंवाने का सवाल ही पैदा नहीं होता। अभिषेक ने ऐश्वर्या को बालकनी में बुलाया और बड़े प्यार से वो थ्री गोल्डन वर्ड कहे और ऐश्वर्या ने हां कह दिया। अभिषेक और ऐश्वर्या ने 20 अप्रैल 2007 को शादी की और आज उनकी एक बेटी भी है, आराध्या बच्चन!


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.