नई दिल्ली, जेएनएन। साउथ फिल्म इंडस्ट्री अपने कंटेंट और एक्शन के लिए जानी जाती है। बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार हैं जो पहले साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करते थे। साउथ फिल्म इंडस्ट्री ने बॉलीवुड में श्रीदेवी जैसी कई बड़ी एक्ट्रेस भी दी हैं। साथ ही साउथ के एक्टर्स के बॉलीवुड में डेब्यू को काफी जोर-शोर से प्रचारित किया जाता है। बॉलीवुड कलाकार भी समय-समय पर दक्षिण भारतीय सिनेमा की सैर करने जाते रहे हैं। इस साल भी ऐसे कई कलाकार हैं।

संजय दत्त

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ‘केजीएफ चैप्टर2’ से साउथ की फिल्मों में एंट्री कर रहे हैं। इस फिल्म में संजय दत्त मुख्य विलेन अधीरा किरदार निभा रहे हैं। ये फिल्म साल 2018 में आई ‘केजीएफ चैप्टर 1’ का सीक्वल है। फिल्म को कन्नड़ में बनाया गया है, मगर हिंदी में भी रिलीज़ की जाएगी। आपको बता दें कि संजय दत्त कई साल पहले एक तेलुगु फिल्म चंद्रलेखा में कैमियो कर चुके हैं। केजीएफ चैप्टर 2 में यश लीड रोल में हैं।

 sanjay

आलिया भट्ट

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट एसएस राजामौली की बहुप्रतीक्षित पीरियड ड्रामा फिल्म ‘आरआरआऱ’ से साउथ सिनेमा में डेब्यू कर रही हैं। फिल्म में आलिया भट्ट सीता नाम का किरदार रही हैं। ‘आरआरआर’ बड़े बजट की फिल्म है, जिससे निर्देशक और निर्माता को काफी उम्मीदें हैं।

Alia Bhatt

अजय देवगन

‘आरआरआर’ में अजय देवगन भी अहम किरदार निभा रहे हैं। बता दें कि फिल्म की कहानी दो स्वतंत्रता सेनानियों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्होंने ब्रिटिश हुकूमत के साथ हैदराबाद के निज़ाम के ख़िलाफ़ जंग लड़ी थी। फ़िल्म में कई विदेशी कलाकार अहम किरदारों में नजर आने वाले हैं। फिल्म में जूनियर एनटीआर और राम चरन तेजा प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं।

Ajay Devgan

कंगना रनोट

बॉलीवुड क्वीन कंगना रनोट सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियों में रहती हैं। फिलहाल कंगना अपनी फिल्म ‘थलाइवी’ को लेकर चर्चा में हैं। फिल्म साउथ की राजनेता जयललिता के जीवन पर आधारित है। फिल्म में कंगना रनोट ने जयललिता किरदार निभाया है। बता दें कि ये साउथ की बहुभाषी फिल्म है, जिसको हिंदी, तेलुगु, तमिल भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। फिल्म का निर्देशन एएल विजय ने किया है। इस फिल्म से कंगना रनोट साउथ फिल्म इंडस्ट्री में एक बार फिर से वापसी कर रही हैं। बता दें कि कंगना साल 2008 में आई तमिल फिल्म 'धाम धूम' में काम कर चुकी हैं। 

 kangana

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने भले ही अपने करियर की शुरुआत कन्नड फिल्म से की हो, लेकिन वो आज बॉलीवुड में सबसे चर्चित और कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में शामिल हैं। दीपिका कई सालों बाद एक बार फिर साउथ की फिल्म में नजर आने वाली हैं। इस फ़िल्म के लीड एक्टर प्रभास हैं

Deepika

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021