Move to Jagran APP

मिलिए 2017 के 7 डेब्यू डायरेक्टर्स से, कैमरे के पीछे का कमाल इन्होने भी सीख लिया है

बेस्ट ऑफ़ लक न्यूकमर डायरेक्टर्स! कुछ हैं कलाकार तो कुछ पहली बार कर रहें हैं डायरेक्शन!

By ShikhasEdited By: Published: Wed, 31 May 2017 03:19 PM (IST)Updated: Wed, 31 May 2017 03:19 PM (IST)
मिलिए 2017 के 7 डेब्यू डायरेक्टर्स से, कैमरे के पीछे का कमाल इन्होने भी सीख लिया है
मिलिए 2017 के 7 डेब्यू डायरेक्टर्स से, कैमरे के पीछे का कमाल इन्होने भी सीख लिया है

मुंबई। अक्सर बातें सिर्फ़ डेब्यू एक्टर्स की होती हैं मगर कैमरे के पीछे अपना कमाल दिखाने वाले डायरेक्टर्स की खूबियां भी कम नहीं है। हर साल बहुत से डायरेक्टर्स इंडस्ट्री में क़दम रखतें हैं मगर पहली ही फ़िल्म से उन्हें नाम मिल जाए यह ज़रूरी नहीं है। इस ख़ास रिपोर्ट के ज़रिये हम आपको मिलवाने वाले हैं इस साल 2017 के टॉप 7 डेब्यू डायरेक्टर्स से।

loksabha election banner

आप यह जानकर चौंक जाएंगे कि इस लिस्ट में कुछ एक्टर्स का नाम भी शामिल हैं। आमिर ख़ान, नसीरुद्दीन शाह, अरबाज़ ख़ान और भी कई एक्टर्स की तरह कुछ और एक्टर्स ने भी कैमरे के पीछे कमाल दिखाने की कला सीख ली है और अब वो तैयार हैं डायरेक्टर के तौर पर अपने आपको पेश करने के लिए।

यह भी पढ़ें- 'राब्ता', 'मोहेंजो-दाड़ो' समेत कॉपीराइट विवाद में फंस चुकी हैं ये 5 बड़ी फ़िल्में

1. कोंकणा सेन शर्मा 

जी हां, अपने आपको बतौर एक्ट्रेस बेहतरीन साबित करने के बाद अब कोंकणा बैठ गईं हैं डायरेक्टर की कुर्सी पर। और मज़े की बात यह है कि अपनी पहली ही फ़िल्म डेथ इन द गूंज के लिए कोंकणा को बहुत सराहना मिली है। हाल ही में न्यूयॉर्क फ़िल्म फेस्टिवल में इस फ़िल्म के लिए कोंकणा को बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड भी मिला। इस फ़िल्म में कल्कि कोचलिन, रणवीर शोर्य, तनूजा और स्वर्गीय ओम पूरी भी हैं। यह फ़िल्म 2 जून को रिलीज़ होने वाली है।

2. श्रेयस तलपड़े 

एक्टर्स जो डायरेक्ट बन रहे हैं, उस लिस्ट में श्रेयस ने भी अपना नाम जोड़ लिया है। अपनी मराठी प्रोडक्शन फ़िल्म पोश्टर बॉयज को श्रेयस हिंदी में भी बना रहें हैं और और इस हिंदी वर्जन फ़िल्म पोस्टर बॉयज से श्रेयस अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू भी करने वालें हैं। इस फ़िल्म में सनी देओल और बॉबी देओल मुख्य किरदार में होंगे।

3. दिनेश विजन 

कॉकटेल, गो गोवा गौन, बदलापुर, हिंदी मीडियम जैसी कई फिल्मों को प्रोड्यूस करने के बाद अब दिनेश विजन संभालने वालें हैं डायरेक्टर की कुर्सी। सुशांत सिंह राजपूत और कृति सनन की फ़िल्म राब्ता से दिनेश पहली बार डायरेक्शन में क़दम रखने वालें हैं। तो, दिनेश का डी-डे है राब्ता की रिलीज़ डेट 9 जून।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 10 सेलेब्रिटीज़ का हाले-दिल बयां करते हैं इनके ट्विटर स्टेटस 

4. अक्षय रॉय 

हाल ही में रिलीज़ हुई परिणीति चोपड़ा और आयुष्मान खुराना की फ़िल्म मेरी प्यारी बिंदु से अक्षय रॉय ने अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था। यश राज फ़िल्म के बैनर से जुड़ने से पहले अक्षय ने कई शोर्ट फिल्मों को भी डायरेक्ट किया था।

5. अजय के पन्नालाल 

राजकुमार राव और श्रुति हासन की फ़िल्म बहन होगी का प्रमोशन इन दिनों जम कर हो रहा है। और आपको बता दें की यह फ़िल्म डायरेक्टर अजय के पन्नालाल की पहली डायरेक्टोरियल है। 9 जून अजय अपनी पहली फ़िल्म को सिनेमाघरों में पेश करने वालें हैं।

6. रवि उद्यावर 

श्री देवी की फ़िल्म मॉम के बारे में तो आपने सुना ही होगा? स्ट्रांग मैसेज के साथ यह फ़िल्म 4 भाषाओं में रिलीज़ होगी। और रवि उद्यावर इस फ़िल्म से डायरेक्शन की दुनिया में क़दम रख रहे हैं। इस फ़िल्म में श्री देवी के साथ नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और अक्षय खन्ना भी हैं।

7. श्री नारायण सिंह

अक्षय कुमार पिछले कई समय से अपनी आने वाली फ़िल्म टॉयलेट: एक प्रेम कथा के चर्चे कर रहे हैं और आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि इस फ़िल्म से एक और डायरेक्टर बॉलीवुड में शामिल हो रहा है। श्री नारायण सिंह की डेब्यू फ़िल्म में अक्षय के साथ भूमि पेड्नेकर भी है। आपको बता दें कि नारायण सिंह ने अ वेडनेसडे, स्पेशल 26, बेबी, एम् एस धोनी: डी अनटोल्ड स्टोरी जैसी फिल्मों को एडिट किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.