मुंबई। कहते हैं प्यार के लिए कोई एक दिन तय करना सही नहीं है अगर दो लोगों के बीच प्यार है तो हर दिन वैलेंटाइन्स डे है। और बॉलीवुड ने तो आपके पूरे साल को वैलेंटाइन्स डे बनाने का प्लान किया है। साल 2019 में बहुत सारी रोमांटिक और रोमांटिक कॉमेडी जौनर की फ़िल्म रिलीज़ होगी और पूरे साल माहौल में प्यार बरसता रहेगा। हमारी इस ख़ास रिपोर्ट में हम आपको बताएंगे इस साल की सभीं रोमांटिक फिल्मों के बारे में।

इस साल की सबसे पहली रोमांटिक फ़िल्म थी 1 फरवरी को रिलीज़ हुई फ़िल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा'। इस फ़िल्म में प्यार का ऐसा उदाहरण पेश किया जिसे लोगों ने अब तक स्वीकारा नहीं है। समलैंगिकता के हित में चाहे सरकार कोई भी फैसला सुना दे मगर, आम जनता अब तक इसे गलत ही मानती है। ऐसे में सोनम कपूर, अनिल कपूर और राज कुमार राव की यह फ़िल्म बहुत ही अच्छी लव स्टोरी थी।

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा के रोम रोम में है Romance, यक़ीन ना हो तो देखिए नई तस्वीरें!

ठीक एक महीने बाद 1 मार्च को रिलीज़ होने वाली है कृति सेनोन और कार्तिक आर्यन की फ़िल्म 'लुका छुपी' जो कि एक रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म है। रोमांस एक साथ कॉमेडी को हमेशा से पसंद किया गया है। इस फ़िल्म में कार्तिक और कृति का किरदार शादी नहीं करना चाहता, बल्कि शादी से पहले लिव इन रिलेशनशिप में रह कर एक दूसरे को करीब से जानना चाहता है। और क्यूंकि आम जनता इस बात को गलत मानती है इसलिए ये दोनों लोगों से झूठ कहते है कि इन्होंने शादी कर ली है। फिर, क्या होता है यह तो फ़िल्म देखकर ही पता चलेगा।

8 मार्च को पहली बार नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी और सान्या मल्होत्रा एक साथ किसी फ़िल्म में नज़र आएंगे। यह फ़िल्म 'फोटोग्राफ', एक रोमांटिक, कॉमेडी और ड्रामे से भरी फ़िल्म होगी। यह फ़िल्म कुछ फ़िल्म फेस्टिवल्स पर दिखाई गई थी और लोगों ने इसे बहुत पसंद भी किया था। 

कृति सेनोन इस साल एक बार फिर रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म 'अर्जुन पटियाला' में दिखाई देंगी। इस फ़िल्म में उनके ओपोज़िट होंगे दिलजीत दोसांझ। कृति इस फ़िल्म में जर्नलिस्ट का किरदार निभा रही हैं जिसे अपनी हाईट से छोटे एक पंजाबी लड़के से प्यार हो जाता है जो कि दिलजीत का किरदार है। यह फ़िल्म इस साल 3 मई 2019 को रिलीज़ होगी।

'स्टूडेंट ऑफ़ द इयर 2' इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में एक हैं। टाइगर श्रॉफ, अनन्या पाण्डेय और तारा सुतारिया इस फ़िल्म में लीड रोल में हैं। 'स्टूडेंट ऑफ़ द इयर' की तरह इस सिक्वल में भी लव ट्रायंगल होगा और कॉमेडी तो होगी ही। करण जौहर द्वारा प्रोड्यूस और पुनीत मल्होत्रा द्वारा डायरेक्ट होने वाली यह फ़िल्म 10 मई 2019 को रिलीज़ होगी।

यह भी पढ़ें: गुड न्यूज़, बेबो और अक्की ने अपनी लव स्टोरी का पहला कदम उठा लिया है

रोमांस और कॉमेडी का कॉम्बिनेशन तो सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा भी लेकर आ रहे हैं। एकता कपूर की इस फ़िल्म का नाम है 'जबरिया जोड़ी'। इस फ़िल्म में अपारशक्ति खुराना और जावेद जाफरी भी होंगे।  यह फ़िल्म 17 मई को रिलीज़ होने वाली है।

रितिक रोशन, टाइगर श्रॉफ और वाणी कपूर भी इस साल एक लव ट्रायंगल लेकर आने वाले हैं। पिछले कई महीनों से यह फ़िल्म चर्चाओं में हैं लेकिन, इस पर काम कितना हुआ है और कितना बाकी है यह अब तक पता नहीं चल पाया है। यही नहीं, इस फ़िल्म का टायटल तक तय नहीं हुआ है, बस यह पता है कि यह यश राज फ़िल्म के बैनर तले बन रही एक एक्शन रोमांटिक फ़िल्म है जो 2 अक्टूबर रिलीज़ होने वाली है।

परिणीति चोपड़ा और अर्जुन कपूर की हिट जोड़ी भी इस साल फिर से सिल्वर स्क्रीन पर छाने वाली है। दिबाकर बैनर्जी की यह फ़िल्म भी रोमांटिक कॉमेडी होगी। इस फ़िल्म की शूटिंग साल 2017 में ही शुरू हो गई थी और कहा जा रहा है कि यह फ़िल्म इस साल 14 जून को रिलीज़ होगी।

हॉलीवुड फ़िल्म 'नोटबुक' को इसी टाइटल से हिंदी में रीमेक किया जा रहा है जिसमें मोहनीश बहल की बेटी प्रनूतन और ज़हीर इकबाल अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाले हैं। 'नोटबुक' को नितिन कक्कड़ डायरेक्ट कर रहे हैं और यह 29 मार्च को रिलीज़ होने वाली है।

Kizie और Manny हॉलीवुड फ़िल्म "The Fault In Our Stars" की हिंदी रीमेक है। इस फ़िल्म में सुशांत सिंह राजपूत और संजना सांघी एक साथ दिखाई देने वाले हैं। इस फ़िल्म को कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबरा डायरेक्ट कर रहे हैं। इस फ़िल्म की शूटिंग पिछले साल 2018 को हुई थी हालांकि, इस फ़िल्म की रिलीज़ डेट तय नहीं हुई है मगर ये इसी  साल रिलीज़ होगी।

Posted By: Shikha Sharma