मुंबई। किसी फ़िल्म के लिए कहानी के बाद सबसे ज़रूरी बात होती है इसकी स्टार कास्ट। किरदार की ज़रूरत के हिसाब से फ़िल्मों में कलाकारों को कास्ट किया जाता है, मगर कई स्टार कास्ट में अचानक बदलाव करने पड़ते हैं। 

नवाज़ुउद्दीन सिद्दीक़ी अब बाबूमोशाय बंदूकबाज़ में लीड रोल में दिखने वाले हैं। इस फ़िल्म में वो गैंगस्टर के किरदार में हैं, मगर बंदूकबाज़ी के साथ नवाज़ की आशिक़मिज़ाजी भी फ़िल्म में देखने को मिलेगी। फ़िल्म में नवाज़ के अपोज़िट बिदिता बाग को कास्ट किया गया है। मगर, बिदिता पहली च्वाइस नहीं थीं।

यह भी पढ़ें: इन 10 फ़िल्मों की कहानियां हैं एक जैसी, मगर बैकग्राउंड अलग

बाबूमोशाय बंदूकबाज़ में नवाज़ के अपोज़िट डस्की ब्यूटी चित्रांगदा सिंह को कास्ट किया गया था, मगर चित्रांगदा को नवाज़ के संग आशिक़ी नहीं जमी और फ़िल्म छोड़ दी। 

यह भी पढ़ें: अभिषेक से आदर तक, इन 8 स्टार किड्स के डेब्यू में ये बात रही कॉमन

इसी साल रिलीज़ हुई फितूर में का केस तो काफ़ी दिलचस्प है। ये फ़िल्म रेखा, आदित्य रॉय कपूर और कटरीना कैफ़ के साथ शुरू की गयी थी, मगर शूटिंग पूरी होने के बाद रेखा को अपना रोल नहीं जमा और उन्होंने मेकर्स से उनका पार्ट हटाने की रिक्वेस्ट की। बाद में रेखा की जगह तब्बू को लेकर फ़िल्म रीशूट की गयी। 

यह भी पढ़ें: कभी नहीं बढ़ा इन एक्ट्रेसेज़ का वज़न, इसे कहते हैं एवरग्रीन

2012 की मधुर भंडारकर की फ़िल्म हीरोइन में ऐश्वर्या राय बच्चन फ़ीमेल लीड रोल में थीं। मगर, प्रेग्नेंसी के चलते ऐश ने फ़िल्म बीच में छोड़ दी। बाद में मधुर ने करीना कपूर को हीरोइन बनाकर फ़िल्म पूरी की।

 

प्राची देसाई ने अज़हर के बाद शुभम सिन्हा की फ़िल्म पेनल्टी की स्टार कास्ट को ज्वाइन किया, मगर एक दिन की शूटिंग के बाद फ़िल्म छोड़ दी। 

यह भी पढ़ें: पैंट ही पैंट हैं अथिया शेट्टी की वार्डरोब में, देखिए टॉप 5 लुक्स

कुछ महीने पहले हेरा फेरी 3 का एलान किया गया, जिसमें अभिषेक बच्चन, जॉन अब्राहम, सुनील शेट्टी और परेश रावल लीड कास्ट में शामिल थे, मगर फ़िल्म शुरू होने से पहले ही जॉन और अभिषेक ने फ़िल्म छोड़ दी और अक्षय कुमार की एंट्री हुई, जो इस फ्रेंचाइजी के पहले दोनों भागों की लीड कास्ट का हिस्सा थे। 

By मनोज वशिष्ठ