Move to Jagran APP

ZEE5 के लिए साल 2020 रहा खास, बेहतरीन कंटेंट के साथ किया दर्शकों का मनोरंजन

ZEE5 की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां अलग-अलग भाषा और जॉनर के बेहतरीन कंटेंट मिल जाते हैं। इनका उद्देश्य उपभोक्ताओं को ऐसे कंटेंट प्रदान करना है जो वास्तविक प्रासंगिक और भरोसेमंद हो। साल 2020 में ZEE5 पर दिखाए गये फिल्मों और वेब सीरीज पर डालते है एक नजर

By Rupesh KumarEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 08:40 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 03:54 PM (IST)
ZEE5 के लिए साल 2020 रहा खास, बेहतरीन कंटेंट के साथ किया दर्शकों का मनोरंजन
साल 2020 में ZEE5 पर दिखाई गई फिल्मों और वेब सीरीज को दर्शकों की काफी पसंद किया है।

Brand Desk: साल 2020 OTT मीडिया प्लेटफॉर्म ZEE5 के लिए बहुत ही खास रहा। इस साल बहुत बड़ी संख्या में यूजर्स इस प्लेटफॉर्म से जुडें और फिल्म, वेब सीरीज और टीवी सीरियल्स के माध्यम से खुद का मनोरंजन किया। इस प्लेटफॉर्म की सबसे अच्छी बात यह है कि यहां अलग-अलग भाषा और जॉनर के बेहतरीन कंटेंट मिल जाते हैं। इनका उद्देश्य उपभोक्ताओं को ऐसे कंटेंट प्रदान करना है, जो वास्तविक, प्रासंगिक और भरोसेमंद हो। आइए, साल 2020 में ZEE5 पर दिखाए गये उन फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में जानते हैं, जिसे देखने के बाद दर्शकों की तरफ से काफी सराहना मिली।  

loksabha election banner

चिंटू का बर्थडे (Chintu Ka Birthday)

चिंटू का बर्थडे फिल्म को IMBd में 10 में से 7.8 की रेटिंग मिली हुई है। इससे यह पता चलता है कि इसके कंटेंट और किरदारों पर मेहनत की गई है। इस फिल्म को दर्शकों के साथ-साथ समीक्षकों ने भी काफी सराहा है। यह एक ऐसे आम व्यक्ति की कहानी है, जो इराक में रहता है, लेकिन युद्ध की वजह से वह और उसका परिवार वहां फंस जाते हैं। इसी माहौल में वह अपने बेटे का बर्थडे कैसे मनाता है यही फिल्म की कहानी है। फिल्म में इराक के हालात और परिवार की भावनाओं को बहुत ही अच्छे से दिखाया गया है। देवांशु कुमार और सत्यांशु सिंह के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आम व्यक्ति के किरदार में अभिनेता विनय पाठक काफी जंचे हैं। इसके अलावा फिल्म में तिलोत्तमा शोम, सीमा पाहवा, वेदांत छिब्बर और खालिद मास्क ने भी जबर्दस्त काम किया है।  

चुड़ैल्स (Churails)

चुड़ैल्स को IMBd में 10 में से 8.5 की रेटिंग मिली हुई है। चार किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती यह वेब सीरीज समाज में महिलाओं की स्थिति, उनके टूटते सपने और उनपर हो रहे अत्याचार को बेबाक तरीके से दिखाया गया है। जिन चार चुड़ैल्स की बात हो रही है, उनमें एक वकील, एक वेडिंग प्लानर, एक बॉक्सर और एक हत्या के मामले में 20 साल की सजा काट चुकी महिला है। अगर आपने अभी तक यह वेब सीरीज नहीं देखी है तो आपको जरूर देखनी चाहिए। आसिम अब्बासी के निर्देशन में बनी इस वेब सीरीज में सारावत गिलानी, यशरा रिजवी, निमरा बूचा और मेहर बानो मुख्य किरदारों में शामिल हैं।  

मी रक्सम (Mee Raqsam)

जब भी बाप-बेटी के मजबूत रिश्ते की बात होगी, वहां मी रक्सम फिल्म का जरूर नाम आएगा। इस फिल्म को निर्देशक बाबा आजमी ने पर्दे पर खूबसूरत तरीके से उतारा है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक बाप अपनी बेटी के सपनों को पूरा करना चाहता है, लेकिन समाज के ठेकेदार उस पर कई तरह से बंदिशें लगाते हैं। फिल्म का कंटेंट रुढ़िवादी सोच पर गहरे रूप से चोट करता है। फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, दानिश हुसैन, अदिति सुबेदी, श्रद्धा कौल और फारुख जफर की जबर्दस्त और मंजी हुई एक्टिंग देखने को मिलती है।   

परीक्षा (Pareeksha)

2020 में दिल को छूने वाली और सार्थक कहानियों में फिल्म परीक्षा भी शामिल है। यह फिल्म बेहद इमोशनल और सच्ची घटना पर आधारित है। इसे देखने वाले दर्शक जुड़ाव महसूस करते हैं। फिल्म एक ऐसे रिक्शा चालक की कहानी है, जिसके सपने बहुत बड़े हैं। वह अपने होशियार बच्चे को प्राइवेट स्कूल में दाखिला दिलाने के लिए संघर्ष करता है। यह फिल्म हमारे एजुकेशन सिस्टम पर सवाल उठाती है कि कैसे प्रतिभाशाली गरीब बच्चे को अच्छी शिक्षा प्राप्त करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। रिक्शा चालक के रूप में आदिल हुसैन ने शानदार काम किया है। फिल्म में प्रियंका बोस, संजय सूरी और चाइल्ड आर्टिस्ट शुभम झा की परफॉर्मेंस भी बेमिसाल है।  

अभय 2 (Abhay 2)

इमोशनल और समाज को संदेश देने वाले कंटेंट के अलावा ZEE5 पर कई ऐसी वेब सीरीज रिलीज हुई, जो क्राइम, रहस्य और रोमांच पर आधारित थी। उन्हीं वेब सीरीज में से एक है अभय सीजन 2। पहले सीजन की तरह इस सीजन को भी दर्शकों ने ढेर सारा प्यार दिया। इसमें STF अधिकारी अभय प्रताप सिंह की कहानी दिखाई गई है, जो सूझबूझ के साथ आपराधिक मामलों का निपटारा करता है। अगर आपको ऐसी कहानी पसंद है, जो आपको अंत तक बांधे रखे तो आप यह वेब सीरीज जरूर देखें। केन घोष द्वारा निर्देशित इस वेब सीरीज में कुणाल खेमू, चंकी पांडे, राम कपूर, आशा नेगी, बिदिता बेग, राधव जुयल, निधि सिंह और शान कक्कर हैं। इसमें सभी किरदारों ने अपनी परफॉर्मेंस से प्रभावित किया है।      

नोट: यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।

लेखक : शक्ति सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.