नई दिल्ली, जेएनएन। हाल ही में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलॉइज (The Federation of Western India Cine Employees) ने पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ का वीज़ा रद्द करने की मांग की थी। FWICE ने ऐसा इसलिए किया था क्योंकि दिलजीत ने अमेरिका में होने वाले एक शो के लिए पाकिस्तान नेशनल रेहान सिद्दीकी का निमंत्रण स्वीकार किया था। इसी के बाद FWICE ने सिंगर का विज़ा रद्द करने की मां की थी। जिसके बाद उन्होंने अमेरिका का कॉन्सर्ट कैंसिल कर दिया।

दिलजीत के बाद अब FWICE ने बॉलीवुड सिंगर श्रेया घोषाल और फिल्म अभिनेता सैफ अली खान को वॉर्निंग दी है। डेक्कन क्रोनिकल की खबर के मुताबिक FWICE ने दोनों को चेतावनी दी है कि वे पाकिस्तान में या पाकिस्तानी आयोजकों के प्रोग्राम में परफॉर्म न करें। इससे पहले दिलजीत ने ने फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज (FWICE) की ओर से वीजा रद्द करने की मांग करने के बाद अमेरिका में होने वाले अपने कार्यक्रम को स्थगित कर दिया था। फेडरेशन की ओर पत्र लिखे जाने के बाद दोसांझ ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी।

ये भी पढ़ें : Diljit Dosanjh US Concert: 'पाकिस्तानी निमंत्रण' मामले में फंसे दिलजीत दोसांझ, वीजा रद्द की मांग के बाद स्थगित किया US का शो

दिलजीत ट्विटर पर एक पोस्टर शेयर करते हुए लिखा था कि 'मुझे मीडिया से फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज की ओर से भेजे गए लेटर के बारे में पता चला है। आज से पहले फेडरेशन की ऐसे कार्रवाई के बारे में नहीं पता था। मैं बताना चाहता हूं कि मेरा कॉन्ट्रेक्ट सिर्फ 'श्री बालाजी एंटरटेनमेंट' के साथ है और किसी के साथ नहीं, जो फेडरेशन लेटर में भी लिखा हुआ है। हालांकि, FWICE की ओर से दिए गए लेटर की वजह से मैंने हॉस्टन में होने वाले मेरे शो को अभी स्थगित करने का फैसला किया है। मैं अपने देश से प्यार करता हूं और देशहित में हमेशा खड़ा हूं।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021