नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन फिल्मों के साथ अपनी निजी जिंदगी के बारे में खास खुलासे करने की वजह से भी चर्चा में रहते हैं। वह अक्सर अपने इंटरव्यू में खुलासे करते रहते हैं। अब अभिषेक बच्चन ने अपने पिता के उन बुरे दिनों को याद किया है जब अमिताभ बच्चन आर्थिक संकट से गुजर रहे थे और उनके पास काम भी नहीं था।

हाल ही में अभिषेक बच्चन यूट्यूबर रणवीर इलाहाबादी के शो में पहुंचे। यहां उन्होंने अपने फिल्मी करियर और निजी जिंदगी को लेकर ढेर सारी बातें कीं। इस दौरान अभिषेक बच्चन ने बताया है कि 90 के दशक में उनका परिवार आर्थिक तंगी से गुजरा था। जिसके चलते वह अपना कॉलेज छोड़कर घर वापस आने तक को तैयार हो गए थे। वह अमिताभ बच्चन की जिंदगी काफी बुरा समय था।

अभिषेक बच्चन ने पिता की आर्थिक स्थिति के बारे में बात करते हुए कहा, 'सच कहूं तो मैंने यूनिवर्सिटी छोड़ दिया था। मैं बोस्टन यूनिवर्सिटी में पढ़ रहा था। मैंने अपनी शिक्षा छोड़ दी क्योंकि मेरे पिता आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे। उन्होंने एबीसीएल नाम की एक कंपनी शुरू की थी। मुझे नहीं लगता कि मैं किसी भी तरह से उनकी मदद करने के लायक था लेकिन मुझे यह महसूस हुआ कि एक बेटे के तौर पर मुझे अपने पिता के पास रहने और उनकी मदद करने की जरूरत है। इसलिए मैंने अपना कॉलेज छोड़ दिया और वापस आ गया। मैं उनकी कंपनी में मदद करने लगा था।'

अभिषेक बच्चन ने यह भी बताया है कि पिता अमिताभ बच्चन की कपंनी में उन्होंने प्रोडक्शन ब्वॉय के तौर पर काम शुरू किया था। उन दिनों को याद करते हुए अभिषेक बच्चन ने बताया कि एक रात उनके पिता ने उन्हें अपने पास बुलाया और कहा कि उनका बिजनेस और फिल्में चल नहीं रही हैं। कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। इसके बाद अमिताभ बच्चन ने उसी रात फैसला किया कि वह फिर से अपने अभिनय की ओर ध्यान देंगे।

अभिषेक बच्चन ने आगे बताया है कि अगली सुबह उनके पिता मशहूर निर्देशक यश चोपड़ा के घर पहुंचे। उन्होंने वहां जाकर यश चोपड़ा से कहा, 'देखिए मेरे पास कोई काम नहीं है। कोई मुझे अब काम नहीं दे रहा है। मेरी फिल्में नहीं चल रही हैं इसलिए मैं आपसे काम मांगने आया हूं। कृपया करके मुझे एक फिल्म में काम दे दीजिए।' इसके बाद यश चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन को अपनी सुपरहिट फिल्म 'मोहब्बतें' में काम दिया।

इतना ही नहीं उसी दौरान अमिताभ बच्चन टीवी के चर्चित क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' होस्ट करने का मौका मिला। उनकी फिल्म 'मोहब्बतें' और 'कौन बनेगा करोड़पति' को दर्शकों को काफी प्यार मिला था। बात करें अभिषेक बच्चन के वर्कफ्रंट की तो वह हाल ही में वेब फिल्म द बिग बुल में नजर आए। इस फिल्म में दर्शकों ने उनके अभिनय को खूब पसंद भी किया है।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप