मुंबई। साल 2018 अब बस कुछ दिनों का मेहमान है और ऐसे में पूरे साल में हुई गतिविधियों का हिसाब-किताब शुरू हो गया है। ट्वीटर ने साल के ‘मोस्ट टॉक्ड अबाउट इंडियन एकाउंट्स’ की सूची जारी कर दी है।

बॉलीवुड से शाहरुख़ खान एकमात्र स्टार हैं जो इस लिस्ट में हैं लेकिन 7वें स्थान पर। ट्वीटर ने सोशल मीडिया पर लोकप्रियता का पैमाना मापते हुए उन नामी लोगों की लिस्ट बनाई है जो ट्वीटर पर बहुत अधिक सक्रिय रहे हैं। शाहरुख़ खान से ऊपर भी एक फिल्मी हस्ती है लेकिन हिंदी नहीं बल्कि तेलुगु से। वहां के सुपरस्टार पवन कल्याण को छठा स्थान हासिल है। हालांकि वो सिर्फ फिल्म स्टार ही नहीं बल्कि राजनीति के सक्रिय नेता हैं और उनकी जनसेना पार्टी है जो आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में काफ़ी लोकप्रिय है।

वैसे इस लिस्ट में फिल्मी दुनिया से दो और नाम है। तमिल सुपरस्टार विजय को शाहरुख़ खान के बाद आठवां और तेलुगु सुपरस्टार महेश बाबू को नौंवा स्थान मिला है। बड़ी बात ये है कि अक्सर सोशल मीडिया और खासकर ट्वीटर पर सक्रिय रहने वाले कई चर्चित फिल्म स्टार्स इस लिस्ट में पहले दस स्थानों पर नहीं हैं। और अगर आप इस इंतज़ार में हैं कि नंबर एक पर कौन है तो वो हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी को दूसरा और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को तीसरा स्थान मिला है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चौथा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को पांचवा स्थान मिला है। दसवां स्थान मध्य प्रदेश में ‘मामा जी’ के नाम से मशहूर वहां के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का है।

शाहरुख़ खान अक्सर अपने बारे में या अबराम और सुहाना के बारे में तस्वीरें और जानकारी पोस्ट करते रहते हैं l अपने फैन्स से ख़ूब बातें भी करते हैं l उनकी फिल्म ज़ीरो आने वाली है तो इसके लिए प्रमोशन भी वो सोशल मीडिया पर कर ही देते हैं l 

यह भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा दुनिया की 100 पॉवरफुल महिलाओं में से एक, कुछ दिन पहले शादी हुई है

Posted By: Manoj Khadilkar