Move to Jagran APP

टीवी सीरियल राधाकृष्ण की अभिनेत्री आकांक्षा भी हुई हैं मी टू का शिकार

आकांक्षा रावत राधाकृष्ण सीरियल में अहम किरदार निभा रही हैं। इससे पहले वे पालमपुर एक्सप्रेस और प्यार तूने क्या किया जैसे सीरियल में अहम किरदार निभा चुकी हैं।

By Rahul soniEdited By: Published: Tue, 11 Dec 2018 03:06 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 03:37 PM (IST)
टीवी सीरियल राधाकृष्ण की अभिनेत्री आकांक्षा भी हुई हैं मी टू का शिकार
टीवी सीरियल राधाकृष्ण की अभिनेत्री आकांक्षा भी हुई हैं मी टू का शिकार

मुंबई। मी टू कैंपेन कुछ इस प्रकार उठा था कि इसकी चपेट में कई दिग्गज कलाकार आए। इसको लेकर कई कलाकारों ने अपने विचार व्यक्त किए हैं। इस पूरे मामले को लेकर टेलीविजन एक्ट्रेस आकांक्षा रावत ने खुलकर बात की है। जागरण डॉट कॉम से एक्सक्लूसिव बातचीत के दौरान आकांक्षा ने कहा कि, वे इस कैंपेन को पूरी तरह से सपोर्ट करती हैं लेकिन उन्होंने यह सवाल उठाया है कि, जो महिला कलाकार ग्लैमर इंडस्ट्री के लोगों पर आरोप लगा रही हैं क्या उन्हें आगे काम मिलेगा। 

loksabha election banner

मी टू कैंपेन को लेकर कई एक्टर्स और फिल्ममेकर्स के खिलाफ आरोप लगाए गए। इसमें कई बड़े नाम भी शामिल हैं जिनपर एक्शन भी लिया गया। किसी फिल्ममेकर को फिल्म छोड़ना पड़ी तो किसी को अपने पद से हाथ धोना पड़ा। इसको लेकर कुछ महिला कलाकारों ने जब आवाज उठाई तो जो कई सालों से चुप बैठी थी उन्होंने भी अपनी आवाज बुलंद की। इस पूरे मी टू कैंपेन को लेकर फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों ने अपनी बात रखी है। एेसे में प्रसिद्ध सीरियल राधाकृष्ण सीरियल में अहम किरदार निभाते नजर आ रही टेलीविजन एक्ट्रेस आकांक्षा रावत ने भी मी टू को लेकर अपनी बात बेबाकी से सामने रखी है। जागरण डॉट कॉम से बातचीत करते हुए आकांक्षा ने इस पूरे मुद्दे को बहुत गंभीर बताया है।

आकांक्षा कहती हैं कि, ''मी टू कैंपेन बहुत पॉवरफुल कैंपेन है। मेरे साथ भी हुआ है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी बात करने से फायदा होगा। चूंकि इसमें नुकसान ज्यादा है। क्योंकि अगर कोई अभिनेत्री किसी पर उंगली उठाती है तो लोग उसे उस समय एप्रिशियट जरूर करते हैं लेकिन क्या आपको लगता है कि उस अभिनेत्री को आगे काम करने में उसे कोई प्रॉब्लम नहीं आएगी। प्रॉब्लम क्रिएट की जा सकती है। यह सच है। इसी डर के कारण मैंने इसको लेकर कुछ भी नहीं कहा है। मुझे लगा कि मैं टेलीविजन में कमबैक कर रही हूं और मेरी लाइफ की सिच्वेशन उतनी अच्छी नहीं है। तो किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम से दूर ही रहूं। आखिरकार आप किसी का मन नहीं बदल सकते।''

आकांक्षा आगे कहती हैं कि, ''यह जरूर अच्छी बात है कि अब नियम बदल रहे हैं। अपनी लाइन क्रॉस करने से आदमी अब डर रहा है। लेकिन समस्या यहां आती है कि, अगर आप किसी के खिलाफ आरोप लगाते हैं तो आपसे लोग डरने लगते हैं और दूर होने लगते हैं। यहां तक आपका परिवार भी आपको अलग नजर से देखने लगता है। एेसे में जरूरी है कि बहुत कड़े नियम बनाए जाएं। मैं इस बात से बिल्कुल सहमत हूं कि लड़कियों को अपने साथ हो रहे गलत के खिलाफ आवाज उठाना चाहिए। और सालों बाद भी अगर वे आगे आती हैं तो भी कोई समस्या नहीं है। मेरी लाइफ की सिच्वेशन अलग रही है शायद इसलिए मैं न बोल सकी। मुझे एक बात जरूर बुरी लगी है कि कुछ इन्फ्लूएंशियल महिलाओं ने मी टू कैंपेन का मजाक उढ़ाया है। यह गलत है। अगर आप कुछ अच्छा नहीं बोल नहीं सकते तो कम से कम सपोर्ट करिए। क्योंकि यह सिर्फ बॉलीवुड या टेलीविजन की बात नहीं है। यह हर इंडस्ट्री में हो रहा है। लेकिन बात बस ग्लैमर इंडस्ट्री की हो रही है।

आकांक्षा रावत राधाकृष्ण सीरियल में अहम किरदार निभा रही हैं। इससे पहले वे 16 श्रृंगार, पालमपुर एक्सप्रेस और प्यार तूने क्या किया जैसे सीरियल में अहम किरदार निभा चुकी हैं। बताते चलें कि, फिल्म अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने अपने साथ 10 साल पहले हुए केस को लेकर नाना पाटेकर सहित कई कलाकारों के खिलाफ आरोप लगाए थे। इसके बाद मी टू कैंपेन ने तूल पकड़ा और एक के बाद एक कई महिला कलाकारों ने अपनी आवाज बुलंद की।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 12: पति शोएब से मिलकर इस कदर रो पड़ी दीपिका, सभी घरवाले हुए इमोशनल

यह भी पढ़ें: Box Office: सोमवार की परीक्षा में केदारनाथ पास, अब इतनी हो गई कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.