Move to Jagran APP

मुल्क के Teaser में दिखा ऋषि कपूर और तापसी पन्नू का संघर्ष

...मुल्क कागज़ पर नक्शों की लकीरों से नहीं भाषा और रंग से बंटता है।...

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 01:18 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jun 2018 09:12 AM (IST)
मुल्क के Teaser में दिखा ऋषि कपूर और तापसी पन्नू का संघर्ष
मुल्क के Teaser में दिखा ऋषि कपूर और तापसी पन्नू का संघर्ष

मुंबई। ऋषि कपूर हमेशा से ही अपने अलग अलग किरदारों के लिए जाने जाते रहे हैं और बड़े परदे पर उन्हें साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। अब वो दिखेंगे एक ऐसे आदमी की भूमिका में जो अपने ऊपर लगे एक दाग़ को मिटाने के लिए संघर्ष करता है।

loksabha election banner

हम बात कर रहे हैं फिल्म मुल्क की, जिसका टीज़र आज शुक्रवार को जारी कर दिया गया। शाहरुख़ खान के साथ रा.वन बनाने वाले अनुभव सिन्हा निर्देशित मुल्क में ऋषि कपूर मुराद अली मोहम्मद का रोल निभा रहे हैं। एक फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है। मुराद और उसके परिवार पर देशद्रोह का आरोप लगता है और उसके परिवार को जलील कर पाकिस्तान चले जाने का आवाज़ उठती है। घर की दीवारों पर कालिख से लिख दिया जाता है। मुराद इससे कैसे जूझता है और अदालत से क्या निर्दोष साबित होता है, ये फिल्म की रिलीज़ के बात ही पता चलेगा। फिलहाल आप यहां फिल्म का टीज़र देख सकते हैं -

फिल्म में तापसी पन्नू आरती मोहम्मद के रोल में एक वकील की भूमिका निभाई है । टीज़र में उनका ये डायलॉग काफ़ी प्रभावी रहा है कि मुल्क कागज़ पर नक्शों की लकीरों से नहीं भाषा और रंग से बंटता है। ऋषि और तापसी इससे पहले डेविड धवन की फिल्म चश्मे बद्दूर में काम कर चुके हैं। फिल्म मुल्क तीन अगस्त को रिलीज़ हो रही है। मुल्क में नीना गुप्ता, रजत कपूर, प्रतीक बब्बर और आशुतोष राणा भी हैं। पिछले दिनों ऋषि कपूर ने इस फिल्म को लेकर कहा था कि वो मुल्क की कहानी से बेहद प्रभवित हुए और जब ये पता चला कि इसे उत्तर प्रदेश के कई शहरों में फिल्माया जाएगा तो उनमे इस फिल्म को करने की उत्सुकता जागी।

तापसी पन्नू में भी एक इंटरव्यू में कहा कि यह एक पैशन ड्रिवन प्रोजेक्ट है, जिसमें रिएलिटी है। इस फिल्म में हम सबने दिल से काम किया है l इस फिल्म का टॉपिक अलग है। फिल्म को रिकॉर्ड टाइम में पूरा कर पाए हैं। मुल्क को पूरा करने में महज 27/28 दिन लगे जो कि ऋषि कपूर के करियर में अभी तक की सबसे तेजी से बनने वाली फिल्म है। इस फिल्म में ऋषि के लुक पर काफ़ी काम किया गया है और उन्हें रोज़ मेकअप के लिए तीन घंटे लगते थे। ऋषि कपूर कहते हैं, इसका कोई पछतावा नहीं है।

यह भी पढ़ें: Box Office: दूसरे हफ़्ते में रेस 3 का जो हाल हुआ उसे जानकर आप...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.