मुंबई l रजनीकांत और अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित फिल्म 2.0 की रिलीज़ का ऐलान पिछले दिनों हो गया था लेकिन फिल्म के टीज़र को लेकर दर्शकों में लगातार उत्सुकता बनी हुई थी l और अब उनका ये इंतज़ार भी ख़त्म हो गया है l

ख़बर है कि फिल्म 2.0 का टीज़र 13 सितंबर को रिलीज़ किया जाएगा l इसी दिन से गणेशोत्सव शुरू हो रहे हैं l बप्पा मोरया के जयघोष के साथ जिस दिन गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की जायेंगी, उसी शुभ मुहूर्त को चुना गया है l करीब डेढ़ साल से दर्शक इस फिल्म का इंतज़ार कर रहे थे l पिछले दिनों फिल्म की रिलीज़ का ऐलान किया गया और ये फिल्म 29 नवंबर को रिलीज़ की जायेगी l फिल्म 2.0 सात साल पहले आई रजनीकांत और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर फिल्म रोबोट/ इंधीरन का सीक्वल है। फिल्म में रजनीकांत अपने पुराने वाले रोल में हैं जबकि अक्षय कुमार बड़े ही विचित्र गेट अप में विलेन का रोल निभाएंगे। पिछली बार फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन थीं तो इस बार एमी जैक्सन फीमेल लीड में होंगी। अक्षय कुमार जिस डॉक्टर रिचर्ड का रोल कर रहे हैं उसका गेटअप एक राक्षसी कौवे जैसा है।

सूत्रों के मुताबिक पहले ही भारत की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही 2.0 का बजट अब 500 करोड़ से भी अधिक है l बताया जा रहा है कि फिल्म के बजट में 100 करोड़ रूपये का अतिरिक्त खर्च जुट गया है क्योंकि फिल्म के स्पेशल इफ़ेक्ट्स का काम लगातार बढ़ता जा रहा है l फिल्म के लेट होने का सबसे बड़ा कारण स्पेशल इफेक्ट्स का किया जा रहा महत्वपूर्ण काम है। मिक्सिंग, रेंडरिंग और 3 डी इफेक्ट्स को भी पूरा करने में समय लग रहा है।

सूत्रों के मुताबिक इस फिल्म के वीएफएक्स का काम एक अमेरिकी डिजिटल कंपनी को सौंपा गया था। कंपनी इससे पहले अपना काम पूरा कर पाती, उसकी माली हालत ख़राब हो गई और कंपनी ने ख़ुद को दिवालिया घोषित कर दिया। इस कारण 2.0 के निर्माता को 3डी और बाकी इफेक्ट्स का काम फिर से करवाना पड़ा।

यह भी पढ़ें: अब टीवी सीरियल में रेखा, शाहरुख़ खान की राह पर चलने की तैयारी

Posted By: Manoj Khadilkar