मुंबई। घर घर में लोकप्रिय टीवी शो तरह मेहता का उल्टा चश्मा को लेकर आजकल रोज़ नई नई ख़बरें आ रह हैं। शो की लीड एक्ट्रेस दिशा वकानी यानि दया बेन की शो से छुट्टी हो गई है और सोनू यानि निधि भानुशाली भी पढ़ाई के लिए शो से बाहर हो गईं हैं लेकिन इन सब के बावजूद शो में काम करने वाले कलाकारों की फीस पर कोई ख़ास असर नहीं पड़ा है।

जानकारी के मुताबिक शो में लीड रोल करने वाले और दया बेन की तरह ही बेहद लोकप्रिय उनके स्क्रीन पति जेठा लाल यानि दिलीप जोशी को सबसे अधिक फीस मिलती है। ख़बरों के मुताबिक हाल ही शो के मेकर ने अपने कलाकारों के लिए नए पे पैकेज तय किये हैं और इस आधार पर दिलीप जोशी को अब एक लाख 50 हजार रूपये प्रति एपिसोड दिया जा रहा है l वो तारक मेहता के शो में पहले दिन से ही बने हुए हैं और शो की टीआरपी मजबूत करने में उनका बड़ा रोल रहता है। हालांकि इस शो में उनकी जोड़ी दिशा वकानी के साथ हिट रही है लेकिन पिछले साल के सितंबर से दया बेन शो में नहीं हैं।

दिशा वकानी जब शो में थी तब उनकी फीस करीब एक लाख 20 हजार रूपये थी और कहते हैं कि वादा किया गया था कि उनको 50 हजार रूपये की हाइक मिलने वाली थी लेकिन उन्होंने फीस बढ़ाने की बात की, जो नहीं बनी है। शो में वैसे सभी महिला कलाकारों (जिन के रोल बराबर के होते हैं) 30 से 35 हजार रूपये प्रति एपिसोड के हिसाब से मिलते हैं।

शो में सूत्रधार के रूप में तारक मेहता का किरदार निभाने वाले कवि शैलेश लोढ़ा को हर एपिसोड के लिए एक लाख रूपये तय किया गया है जबकि अय्यर भाई की भूमिका निभाने वाले तनुज महाशब्दे और गुरुचरण सिंह सोढ़ी को 65 से 80 हजार रूपये के बीच। बाबूजी, चंपक लाल यानि अमित भट्ट को पार्टी एपिसोड 70 से 80 हजार, आत्माराम भिड़े यानि मंदार चंदावरकर को 80 हजार, अब्दुल यानि शरद संकला को 35 से 40 हजार, डॉक्टर हाथी यानि निर्मल सैनी को 20 से 25 हजार और टप्पू सेना के हर सदस्य को (वर्तमान टप्पू को छोड़कर) 20 हजार रूपये प्रति एपिसोड दिए जाते हैं। पहले भाव्य गांधी टप्पू का रोल निभाते थे लेकिन दो साल पहले उदय अदंकत ने उनकी जगह ली जिन्हें अभी 10 से 15 हजार प्रति एपिसोड का पैकेज मिलता है।

जानकारी के मुताबिक फिल्म के निर्माता ने शो में काम करने वाले अपने प्रमुख कलाकारों को डेढ़ लाख रूपये तक महीने के हिसाब से भुगतान का तय किया है। यह भी बताया गया है कि शो के कलाकारों को पहले किसी और के साथ करार करने की अनुमति नहीं थी लेकिन अब वो पहले से जानकारी देने के बाद दूसरे शो में भी काम कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah : दया बेन के लिए खोज़ तेज़, कौन बनेंगी 'टप्पू की मम्मी'

Posted By: Manoj Khadilkar