अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। तापसी पन्नू की फिल्म बदला इस हफ्ते रिलीज हो गयी है. तापसी पन्नू पिछले लंबे समय से ऐसी फिल्मों का हिस्सा बन रही हैं, जिसमें उन्हें अपनी पहचान बनाने का मौका मिल रहा है. मनमर्जियां, पिंक, मुल्क जैसी फिल्मों से वह लगातार अपनी अलग लीग बना रही हैं.

जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि उन्हें बेहद खुशी है कि वह जिस तरह की फिल्मों की च्वाइस कर रही हैं, दर्शक उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं. तापसी का कहना है कि अभी उन्हें अच्छा लग रहा है कि उनके पास वैसी ही फिल्में आ रही हैं, जिसमें उन्हें काम करके संतुष्टि मिलती है. तापसी ने बताया कि सुजोय घोष को उन्होंने ही कहा था कि वह बदला फिल्म बनायें, चूंकि उन्हें लगा था कि यह कहानी उनके हिसाब से बिल्कुल परफेक्ट होगी. लेकिन तापसी कहती हैं कि पहले सुजोय ने मना कर दिया था. लेकिन जब अमिताभ बोर्ड पर आये तो वह फिल्म बनाने के लिए तैयार हो गये.

यह पूछे जाने पर कि द इनविजिबल गेस्ट फिल्म का चूंकि यह हिंदी रीमेक है तो जाहिर है कि तुलना होगी. इस पर तापसी कहती हैं कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता, तुलना होती है तो हो. तापसी कहती हैं कि वह उस दिन के इंतजार में हैं, जब जनता उनके नाम से फिल्में देखने आयें. जिस दिन वह हो जायेगा. उस दिन मैं खुद को स्टार मान लूंगी. तापसी कहती हैं कि मैं अपनी फिल्मों में यह खास बात रखूंगी कि फीमेल कैरेक्टर स्ट्रांग हो. यह जरूरी नहीं है कि मैं हर फिल्म में हीरो बनूं. लेकिन मेरा 20 मिनट का भी रोल हो तो मैं चाहूंगी कि वह दमदार हो.

तापसी कहती हैं कि मुझे जुड़वा 2 जैसी फिल्में करना चाहती हूं. लेकिन मुझे ऐसे ऑफर ही नहीं हो रहे हैं, जबकि साउथ में मैंने इस तरह की ही फिल्में खूब की हैं. यहां के लोगों को शायद नहीं लगता है कि मैं कर पाऊंगी. जबकि मुझे लगता है कि लोगों को ऐसे एक्सपेरिमेंट करने चाहिए. लेकिन यहां लोगों का वैसा जिगरा नहीं होता है.

तापसी कहती हैं कि उन्हें तो अब लगने लगा है कि कंटेंट ड्रिवेन नाच गाना करना पड़ेगा. तापसी कहती हैं कि वह अब भी खुद को आउटसाइडर मानती हैं और अब भी वह फिल्मी पार्टियों का हिस्सा नहीं बन पाती हैं. उन्हें अपनी फिल्मों की एक्टिंग के अलावा बाकी चीजों में अपना वक्त बिताना पसंद है. वह हर वक्त सिर्फ फिल्मी दुनिया में ही जुड़ी रहना पसंद नहीं करती हैं. तापसी कहती हैं कि मैं अपने अंदर के उस आउटसाइडर गर्ल को अलग नहीं कर सकती हूं. हालांकि वह कहती हैं कि यह सच है कि बॉलीवुड में मिली सफलता के बाद उनके प्रति लोगों का नजरिया बदला है. लेकिन यह भी सच है कि मेरा कोई गॉडफादर नहीं हैं.

तापसी का पिछले दिनों पति पत्नी और वो को लेकर जो विवाद रहा, उस बात पर तापसी का कहना था कि यह सच है कि उन्हें शूटिंग के एक महीने पहले पता चला कि उन्हें रिप्लेस किया जा रहा है. जब सारी चीजें तय हो चुकी थीं. तापसी का कहना है कि यह बहुत ही अनप्रोफेशनल था. सच यही है कि अब भी किसी के भी कहने पर आप रिप्लेस हो जाते हैं. तापसी कहती हैं कि उन्हें मगर इस बात की खुशी है कि वह जब कुछ कहती हैं कि तो लोग यह नहीं कहते हैं कि वह यह पब्लिसिटी के लिए कर रही हैं.

अपनी आने वाली फिल्म मिशन मंगल के बारे में वह कहती हैं कि एक तो उस फिल्म को लेकर लोगों को लगा था कि मैं शायद नहीं करूंगी, चूंकि फिल्म में काफी कास्ट हैं. लेकिन जब अक्षय मेरे पास आये तो उनको लगा था कि मैं हां नहीं करूंगी. लेकिन मैंने कहानी सुनी तो मुझे लगा कि यह शानदार फिल्म है. तापसी कहती हैं कि यह फिल्म कलाकार आधारित नहीं हैं. एक किरदार पर नहीं है. हर किसी के साथ कहानी शुरू होती है और कहानी खत्म होती है. इस फिल्म को शूट करने में बहुत मजा आया.

Posted By: Rahul soni

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप